Siwana: बाड़मेर जिले के सिवाना विधानसभा के समदड़ी तहसील के पुलिस थाना समदड़ी हल्का क्षेत्र में बढ़ती चोरियों की घटनाओं में जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों की दस्तयाबी के लिए दिए गए निर्देशानुसार थानाधिकारी दाऊद खान के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा हल्का समदड़ी के ग्राम कनाना में जैन मंदिर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा कर आरोपी मदन पुत्र तेजाराम जाति बावरी निवासी तापड़िया कॉलोनी बालोतरा को गिरफ्तार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस थाना समदड़ी में देवीलाल सेवक निवासी पादरू पुजारी नेमीनाथ जैन मंदिर कनाना ने प्रकरण दर्ज करवाया था कि 14 मई एवं 15 मई मध्य रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा भोजनशाला व नेमीनाथ मंदिर के ताले तोड़कर भोजनशाला व मंदिर के भंडारे में रखे नकदी चुरा कर ले गए जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.


यह भी पढे़ं- कोटपुतली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध विस्फोटक सामग्री का ट्रक जब्त


थानाधिकारी दाऊद खान के नेतृत्व में हेड कॉन्स्टेबल वीरसिंह मय जाब्ता विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए. विशेष टीम द्वारा प्रकरण में गहनता से अनुसंधान करते हुए तकनीकी व आसूचना के आधार पर अज्ञात मुलजिम की तलाश कनाना जेठंतरी वह बालोतरा में की गई.


टीम द्वारा आरोपी की पहचान मदन पुत्र तेजाराम जाती बावरी उम्र 20 वर्ष निवासी तापड़िया कॉलोनी बालोतरा के रूप में दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ करने पर जैन भोजनशाला कनाना व नेमीनाथ जैन मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करके चोरी की गई नकदी बरामद के प्रयास किए जा रहे हैं.


पूछताछ में मुलजिम ने कबूल की कई वारदातें


पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए मदन ने अपने दोस्त भट्टाराम व रितिक हरीजन के साथ मिलकर कस्बा बालोतरा में मंदिरों व अन्य रहवासी मकानों में चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया है. क्षेत्र में हुई चोरियों की वारदातों में भी पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिसमें अन्य वारदातों के खुलासे हो सकते हैं.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें