Barmer: बाड़मेर जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर सदर थाना क्षेत्र के कगाऊ गांव में आज गुरुवार को अचानक की एक रहवासी ढाणी में आग लग गई. जिसके बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई और ढाणी में लगी आग की लपटों को देखते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में ढाणी से गैस का सिलेंडर सुरक्षित बाहर निकाला और उसके बाद मिट्टी व पानी डालकर आग पर काबू पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ढाणी में आगजनी की सूचना मिलते ही बाड़मेर जिला मुख्यालय से सिविल डिफेंस की फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. जानकारी के अनुसार रमेश पुत्र जीवना राम सांसी की रहवासी ढाणी में बने कच्चे झोपेड़े में गुरुवार दोपहर को अचानक ही आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले कर पूरी ढाणी को चपेट में ले लिया.


आगजनी की घटना के दौरान घर में 3 से 4 सदस्य मौजूद थे जिन्होंने घर से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने ढाणी गैस का सिलेंडर बाहर निकाला और उसके बाद मिट्टी व पानी के टैंकरों की सहायता से स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया.


सूचना मिलने के बाद बाड़मेर जिला मुख्यालय से नागरिक सुरक्षा की फायर ब्रिगेड दी मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पाने से पहले ही पूरी ढाणी जलकर राख हो गई. घर में रखा अनाज,घरेलू सामान,80 हजार रुपये नकद सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान भी जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गया लेकिन गनीमत यह रही कि इस आगजनी की घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.


आगजनी की घटना के बाद सदर थाना पुलिस सरपंच भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सरकार से हर संभव आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.


ये भी पढ़ें- Made in Pakistan: उदयपुर में आखिर कहां से आ रही मेड इन पाकिस्तान लिखी टॉफियां? फूड इंस्पेक्टर ने किया बड़ा खुलासा​