Opertaion Garima in Rajasthan : महिलाओं व बालिकाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार व पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार बाड़मेर जिले भर में पुलिस की ओर से ऑपरेशन गरिमा अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पुलिस अधिकारी स्कूल कॉलेज व कोचिंग सेंटर सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाकर मनचलों के खिलाफ पुलिस अब कार्यवाही कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही महिलाओं व बच्चियों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देकर उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है. शनिवार को महिला थानाधिकारी डॉ गीता विश्नोई द्वारा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय माल गोदाम रोड़ में ऑपरेशन गरिमा कार्यक्रम के तहत स्कूल की बेटियों से संवाद कर स्कूल,कॉलेज,भीड़ भाड़ वाले इलाका में मनचला द्वारा छेड़खानी छीटाकशी जैसी घटना होने पर तुरंत बेहिचक पुलिस को सूचना देने की बात कही.


महिला थानाधिकारी गीता बिश्नोई ने बालिकाओं को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार व पुलिस मुख्यालय ने महिलाओं व बालिकाओं के सम्मान सुरक्षा के मध्य नजर ऑपरेशन गरिमा शुरू किया गया है जिसके तहत सादावर्दी में पुलिस के जवान व एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा स्कूल कॉलेज, कोचिंग सेंटर्स,गर्ल्स हॉस्टलस, बस स्टैंड सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लगातार निगरानी रख मंजिलों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


वहीं इसके साथ स्कूल व कॉलेज कोचिंग सेंटर पर निर्भया स्क्वाड मानव तस्करी विरोधी यूनिट द्वारा गरिमा हेल्पलाइन नंबर 1090 चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 की भी लगातार जानकारी दी जा रही है. पुलिस द्वारा स्कूल में पढ़ने वाली बालिकाओं कोई भी संदिग्ध व्यक्ति पीछा करता है तो तुरंत पुलिस को शिकायत करने की अपील की है साथ ही स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियां से सोशल मीडिया का कम उपयोग करने व सोशल मीडिया पर सतर्कता बरतने की भी बच्चियों को जानकारी दी.


यह भी पढ़ेंः 


Rajasthan- राजस्थान रोडवेज को मिली संजीवनी! जल्द सड़कों पर दौड़ती मिलेगी 590 नई बसें 


Rajasthan- प्रदेश में दिखा बेरोजगारी का असर! सफाई कर्मी के 13184 पदों पर 8 लाख 39 हजार युवाओं ने किया आवेदेन