UPSC topper: बाड़मेर के तीन बेटों ने यूपीपएससी के एग्जाम क्लियर करके एक बार फिर से राजस्थान समेत देशभर में बाड़मेर का मान बढ़ाया है.आपको बता दें कि सरहदी बाड़मेर जिले के तीन बेटों ने बाजी मारी है. जिसमें आशीष पूनिया 557, चंद्रप्रकाश 562 मोहन दान में 710 वीं रैंक हासिल की. घर पर सेल्फ स्टडी कर यूपीएससी परीक्षा पास कर 710 वीं रैंक हासिल करने वाले चंद्र प्रकाश के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 दूसरी बार में हाथ लगी सफलता
बाड़मेर शहर के शास्त्री नगर के रहने वाले चंद्रप्रकाश ने दूसरी बार में ही सिविल सेवा की परीक्षा पास कर ऑल इंडिया में 562 वी रैंक हासिल की है, चंद्रप्रकाश बताते हैं कि 12वीं साइंस मैथ में करने के बाद धनबाद से आईआईटी करने के बाद कोविड आ गया था.


 रेगुलर 8 घंटे पढ़ाई की


उसके बाद घर पर रहकर ही रेगुलर 8 घंटे पढ़ाई की.एनसीआरटी कोर्स को क्लियर किया. उसके बाद यूपीएससी की परीक्षा दी और फिर दिल्ली जाकर 8 से 10 मॉक इंटरव्यू दिए और अब जब रिजल्ट आया है, तो मुझे ऑल इंडिया में 562वी रैंक मिली है. बाड़मेर के इन तीनों यूपीएससी क्लीयर करने वाले कैंडिडेट्स ने यह साबित कर दिया है कि यदि हौसले मजबूत हैं, मेहनत करने का साहस है, तो सफलता से आप दूर रहने वाले नहीं हैं. इनकी सफलता संसाधनों कि कमी के बीच बड़ी तैयारी कर रहे लाखों कैंडिडेट्स के लिए मोटिवेशन बनेगी.


आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा 2022 का  परीक्षा परिणाम जारी हो गाया है. इस परीक्षा में  2,529 उम्मीदवारों को मेंस क्लीयर होने के बाद बुलाया गया. जिसके बाद मंगलवार को upsc ने 2,529 में 933 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला किया है.


ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा