Bharatpur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला संयोजक नितेश चौधरी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और छात्रसंघ चुनावों से पहले एमए की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की. जिससे एमए के छात्र चुनाव प्रक्रिया में भाग ले सकें. इसके बाद कलेक्टर को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला संयोजक नितेश चौधरी ने बताया कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त को कराने का राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है लेकिन राजस्थान में महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण नहीं हुई है. 15 अगस्त से चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है इसी दिन मतदाता सूची जारी होनी है. स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों की प्रवेश परीक्षा का परिणाम ही 17 अगस्त को आना प्रस्तावित है. जिससे PG के किसी भी विद्यार्थी का प्रवेश छात्रसंघ चुनाव से पहले होना असंभव है. साथ ही विधि के विद्यार्थियों का प्रवेश परीक्षा का परिणाम 23 अगस्त को आना प्रस्तावित है.


उन्होंने बताया कि इसी प्रकार PG व विधि के विद्यार्थी इस छात्रसंघ चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे. यह विश्वविद्यालय प्रशासन व राजस्थान सरकार लोकतंत्र की हत्या करते हुए छात्रसंघ चुनाव कराना चाहती है. छात्रसंघ चुनाव में सरकार व प्रशासन की मिलीभगत से धांधली होने की पूर्ण आशंका है. सरकार से मांग है कि आगामी 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में सभी विद्यार्थियों को मतदान का अधिकार प्राप्त हो यह राजस्थान के सभी महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालयों के छात्रों की मांग है.


Reporter- Devendra Singh


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें


यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल