Bharatpur News: भरतपुर की नदबई तहसील के थाना लखनपुर क्षेत्र के गांव नगला मई में आज बड़ा हादसा हो गया. सीवर टैंक की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आरबीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरने वालों में 2 सफाईकर्मी आकाश व करण और 1 सीवर टैंक मालिक का पड़ोसी भोलू शर्मा शामिल है जो टैंक में फंसे लोगों को बचाने के लिए टैंक से उन्हें रस्सी से खींचने गया था लेकिन अचानक पट्टी टूटने से वह भी टैंक में जा गिरा और उसकी मौत हो गई. हादसे में सीवर टैंक मालिक इंदल सिंह व नरेश शर्मा भी घायल हुए है जिन्हें आरबीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये असप्ताल की मोर्चरी में रखवाया है.


लखनपुर पुलिस थाने के एएसआई श्रीलाल ने बताया है कि गांव नगला मई में इंदल सिंह के सीवर टैंक को साफ करने के लिये आकाश व करन मजूदरी पर आए थे. टैंक की सफाई के दौरान जब वह टैंक में उतरे तो टैंक में बन रही जहरीली गैस के कारण उनका दम घुटने लगा और वह चीख पुकार करने लगे.


उनको बचाने के लिए सीवर टैंक मालिक इंदल सिंह अपने पड़ोसी भोलू शर्मा व नरेश शर्मा को लेकर आया और वह आकाश व करन को सीवर टैंक पर रखी पट्टी पर खड़ा होकर खींचने लगे. इस दौरान अचानक पट्टी टूट गई और वह तीनों भी टैंक में जा गिरे. यह नजारा देख इंदल सिंह के परिजनों ने शोर मचाया और सभी को बमुश्किल बाहर निकाला लेकिन इस दौरान आकाश ,करण व भोलू शर्मा की दम घटना से मौत हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.