Bharatpur News: जिले के सेवर थाना इलाके में कुछ लोगों ने एक धर्म परिवर्तन करने का सेंटर पकड़ा. इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को हिरासत में लिया गया. बाबा लक्ष्मण दास कॉलोनी के अंदर किराये के मकान में करीब 100 लोग मौजूद थे, जिन्हें ईसाई धर्म के विशेषताएं बताई जा रही थी और पैसे का लालच दिया जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व उप प्रधान मनुदेव सिनसिनी ने बताया कि सूचना मिली थी कि कंजौली के पास बाबा लक्ष्मण दास कॉलोनी में एक व्यक्ति किराए का मकान लेकर धर्म परिवर्तन का सेंटर चला रहा है, जिसके बाद तुरंत महाराजा सूरजमल यूथ बिग्रेड के लोग और कुछ समाजसेवी मौके पर पहुंचे. 



मकान के अंदर करीब 100 लोग मौजूद थे, जिसमें महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा थी, जिन्हें ईसाई धर्म के बारे में बताया जा रहा था. साथ ही वहां मौजूद लोगों को ईसाई धर्म अपनाने पर 5 से 10 हजार रुपये हर महीने दिए जाने का आश्वासन दिया जा रहा था. बीमारियों से छुटकारा दिलाने का आश्वाशन, बच्चों की पढ़ाई लिखाई में मदद का आश्वाशन दिया जा रहा था.


जो व्यक्ति धर्म परिवर्तन का सेंटर चला रहा था. वह दिल्ली का बताया जा रहा है. घर में मौजूद लोग ज्यादातर बाहर के थे. जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई. पुलिस ने मौके से 2 लोगों को हिरासत में ले लिया है. एक व्यक्ति भगवान सहाय निवासी नामक कटरा और योगेश कुमार निवासी रंजीत नगर हैं.



Reporter- Devendra Sharma


पढ़ें भरतपुर की एक और खबर
Bharatpur News: विद्यालय में घुसकर दो छात्रों के साथ हुई मारपीट, वीडियो वायरल
Bharatpur News:
राजस्थान के भरतपुर के सेवर थाना क्षेत्र के गांव मलाह स्थित एक निजी विद्यालय में दो छात्रों में विवाद के बाद एक छात्र के परिजनों ने विद्यालय में घुसकर दो छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. मारपीट का पूरा मामला एक दिन पुराना है. मारपीट की पूरी घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और मारपीट का सीसीटीवी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना में पुलिस ने तीन लोगों को शांति भंग के गिरफ्तार किया है. 


वहीं पीड़ित छात्रों के परिजन भी सूचना मिलते ही विद्यालय पहुंच गए थे, जहां उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया और उसके बाद एसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. थाना प्रभारी का कहना है कि पीड़ित छात्रों की ओर से अभी मामला दर्ज नहीं करवाया गया है. मामला दर्ज होते ही उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल गांव में शांति है विद्यालय में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए है.