Bharatpur: भरतपुर रेलवे स्टेशन रोड स्थित कृषि उपज मंडी में मंडी समिति द्वारा कृषि विपणन बोर्ड के माध्यम से करीब 39 लाख रुपये की लागत से कराये जा रहे चार दीवारी निर्माण, पार्कों के विकास एवं नाली निर्माण कार्यों का तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने अवलोकन किया. यहां उन्होंने विपणन बोर्ड के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें और कार्यों को निर्धारित समयावधि 6 माह में पूरा करायें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉ. गर्ग मंडी समिति के सचिव को निर्देश दिए कि पानी की टंकी के पास पल्लेदारों एवं किसानों को कुछ समय आराम करने के लिये टिन शेड का निर्माण करायें तथा इसमें पंखें भी लगवाएं. उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि विकसित किये जा रहे पार्क में प्रवेश के लिए ऐसे गेट लगवायें, जिनमें होकर पशु आदि प्रवेश नहीं कर सके. उन्होंने मंडी परिसर में नाइटविजन सीसी टीवी कैमरे लगाने के निर्देश देते हुये कहा कि नाली निर्माण के दौरान लेवल अवश्य तय कर लें ताकि पानी की निकासी आसानी से हो सके.


यह भी पढे़ं- टीना डाबी से तलाक के बाद इस 'कश्मीर की कली' के लिए धड़का IAS अतहर आमिर का दिल, हुए दीवाने


ईटों को देखकर नाराजगी जाहिर की
तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री ने निर्माण कार्य में काम में ली जा रही घटिया किस्म की ईटों को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि निर्माण में काम में ली जा रही सामग्री की गुणवत्ता की जांच करायें और गुणवत्ता मानक स्तर से कम पाई जाये तो नियमानुसार कार्यवाही करें. उन्होंने पार्क में खाली स्थानों पर इटरलॉकिंग कराने और चारदीवारी का निर्माण पूर्व में निर्मित चारदीवारी के बराबर करें. उन्होंने मंडी सचिव को निर्देश दिये कि पल्लेदारों की समस्याओं का समय-समय पर निराकरण करें और राज्य स्तर की समस्याओं के सम्बन्ध में उन्हें अवगत करायें.


जिला कलक्टर आलोक रंजन ने दिलाया विश्वास
इस अवसर पर जिला कलक्टर आलोक रंजन ने विश्वास दिलाया कि मंडी परिसर में अन्य विकास के कार्य नगर विकास न्यास के सहयोग से कराये जायेंगे. इस अवसर पर नगर निगम के सचिव कमलराम मीणा, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष शंकरलाल, पल्लेदार यूनियन के अध्यक्ष पप्पू, मंडी सचिव बलवीर मीणा, कृषि विपणन बोर्ड के अधिशाषी अभियन्ता पारसमल जैन, आशू गर्ग, सुरेश जैन, गिरधर शर्मा, शैलेन्द्र गोयल, रॉकी जाटौली सहित सम्बन्धि अधिकारी उपस्थित थे.


Reporter- Devendra Singh


यह भी पढे़ं- बला की खूबसूरत हैं IAS टीना डाबी के पहले पति आमिर की नई बीवी, फोटोज देख जल रहीं लड़कियां


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.