Bharatpur: भरतपुर के सेवर थाना इलाके स्थित बालिका शिशु गृह के सामने बने पालना गृह में आज सुबह कोई बच्चे को छोड़ गया, जो कि बेटा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना मिलने के बाद बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष गंगाराम पाराशर मौके पर पहुंचे और सेवर थाना पुलिस को मौके पर बुलाया. फिलहाल बच्चे की हालत ठीक है लेकिन उसे ऐहतियात के तौर पर जनाना अस्पताल में भर्ती किया गया है.


यह भी पढे़ं- काले कुत्ते को पालने से शांत होते हैं ये तीन ग्रह, खत्म हो जाते हैं कई तरह के दोष


बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष गंगाराम पाराशर ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर सूचना मिली थी कि कोई पालना ग्रह में एक बच्चे को छोड़ गया है, जिसके बाद वह तुरंत मौके पर पहुंचे तो देखा वह एक लड़का था और एक लाल रंग के कपड़े में लिपटा हुआ था. बच्चे के शरीर पर खून के धब्बे थे, जिससे लग रहा था कि उसका आज सुबह ही जन्म हुआ है. बच्चे को देखने वाले बोले कि नवजात को छोड़ते समय उस बेरहम मां का कलेजा नहीं फटा. बच्चे की हालत ठीक थी. फिर भी सेवर थाना पुलिस को मौके पर बुलाकर उसे ऐहतियात के तौर पर जा जनाना अस्पताल में भर्ती किया गया है.


अभी तक लड़कियों को जंगल में छोड़ने या पालना घर में छोड़ने के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन ऐसा मामला कई सालों में सामने आता है कि, कोई मां अपने बेटे को जन्म देते ही छोड़कर चला जाए. फिलहाल बच्चे के देखरेख की जिम्मेदारी राजकीय शिशु गृह को दे दी गई है.
इधर जैसे ही लोगों को पता चला कि कोई जन्म लेते ही बेटे को छोड़ गया है तो लोग सीडब्ल्यूसी के लोगों से सम्पर्क कर बच्चे को गोद लेने के लिए कोशिश कर दी है लेकिन सीडब्ल्यूसी ने स्पष्ट किया है कि बालक/बालिका को कारा के तहत ही दिया जाएगा.


Reporter- Devendra Singh


 


भरतपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान


यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख


यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव