Jhazpur News: बड़ा नरसिंह द्वारा मंदिर में महंत जया शरण महाराज का चल रहा सात दिवसीय साकेत महोत्सव हुआ सम्पन का हुआ सम्पन. वहीं कथा के बाद महोत्सव में पहुंचे संत महात्माओं की विदाई का आयोजन भी हुआ. सभी संत महात्माओं को नरसिंह मंदिर महंत लक्ष्मण दास त्यागी महाराज पंचमुखी दरबार भीलवाड़ा के सानिध्य में मंदिर महंत संतराम दास त्यागी जी महाराज द्वारा सभी संत महात्माओं को विदाई दी. बाद में कथा का समापन हुआ. वहीं कथा के समापन के बाद सामूहिक भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें लगभग 8 हजार भक्तजनों ने प्रसादी ग्रहण की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नृसिंह मंदिर महंत संतराम दास महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि अनंत विभूषित महन्त वशिष्ट जयशरण महाराज ( मस्तराम बाबा) की याद में सात दिवसीय विशाल साकेत महोत्सव का आयोजन नृसिंह मन्दिर परिसर मे रखा गया था जिसका आज समापन हुआ. वहीं श्रीमद् भागवत कथा और रामलिला दर्शन का आयोजन दिनांक 18 दिसम्बर से 24 दिसंबर  तक चला, जिसका भी आज समापन हुआ. भागवत कथा वाचन करने वाले अनंत विभूषित आचार्य डॉ रामानन्द दास महाराज आज भगवान कृष्ण और सुदामा के परिचय के बारे में और राजा परीक्षित के बारे में कथा में वाचन कर भगवान के जीवन परिचय की लोगों को जानकारी दिलाई.


सात दिवसीय विशाल साकेत महोत्सव का कार्यक्रम महन्त लक्ष्ममणदास महाराज पंचमुखी दरबार भीलवाड़ा के सानिध्य में आयोजित हुआ. जिसमें कही राज्यों से बडे़ बडे़ संत महात्मा इस आयोजन में जहाजपुर पहुंचे. कथा के समापन के बाद दूर-दूर से साकेत महोत्सव में पहुंचे संतो को विदाई दी गई कथा के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन भी हुआ जिसमें लगभग 8 हजार भक्तों के लिए भोजन प्रसादी का आयोजन हुआ.वहीं इस आयोजन को सफल और भव्य बनाने के लिए सभी भक्तगण व कार्यकर्ताओं ने पूरा सहयोग किया.


ये भी पढ़ें- Karauli: परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा पहुंची हिंडौन सिटी, अमृत भारत रथ का किया स्वागत


इस सात दिवसीय महोत्सव में बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए 7 दिन तक लगातार मंदिर परिसर में ही भंडारा चलता रहा. वहीं सभी श्रद्धालुओं के रहने खाने पीने की व्यवस्था मंदिर द्वारा ही की गई.