Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में जहाजपुर जलझूलनी एकादशी पर बैवाण पर हुई पत्थर बाजी घटना के 45 दिन बाद कार्रवाई नहीं होने से नाराज समग्र हिन्दू समाज ने उपखण्ड अधिकारी हरिकेश मीणा को ज्ञापन सौंप दिया. समग्र हिन्दू समाज जहाजपुर ने ज्ञापन में बताया कि धार्मिक त्योहार झलझूलनी एकदशी के पर्व पर मुस्लिम समाज जहाजपुर द्वारा षडंयत्र पूर्वक पितांबर श्याम मंदिर के बेवाण व धार्मिक यात्रा में शामिल लोगों पर हमला करने और जान से मारने के नियत से हमला किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Bikaner News: राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केन्द्र में सिम्पोजियम का आयोजन



धार्मिक यात्रा में शामिल लोगों पर हमला करने और जान से मारने के नियत से जामा मस्जिद से नुकिले पत्थरों से हमला करने अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई करने व गिरफ्तार करने और धर्मस्थल पर अवेध अतिक्रमण व अवेध निमार्ण को हटवाने व सीमांकन करने सहित 14 सूत्रीय मांग पत्र जिला प्रसासन को दिया गया था. 


 



जिस पर जिला कलेक्टर शाहपुरा द्वारा 3 दिन मे कार्यवाही कर समग्र हिन्दू समाज जहाजपुर के सामने अवगत करवाया गया था. इस बात पर सहमति बनी थी. प्रसासन द्वारा उक्त समय मे कार्रवाई नहीं की गई जिस पर हिन्दू समाज ने जिला प्रसासन को स्मरण पत्र पेश दिया था. लेकिन प्रसासन ने मुस्लिम समाज के दबाव व पत्थरबाजों से मिली भगत के चलते हुए इतना समय व्यतीत हो जाने के बाद भी कोई ठोस कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है. 


 



इसके चलते समग्र हिन्दू समाज को उग्र आंदोलन का रूप लेने पर मजबूर होना पड़ा है. समग्र हिन्दू समाज द्वारा दिनांक 1-10-2024 को न्याय यात्रा महापड़ाव का आयोजन किया गया है. जिसमें जिले भर से सनातनी संत जिसमें शामिल किया गया है. संतों के नेतृत्व में इस कार्यकम का आयोजन किया गया है. उसके बाद प्रशासन द्वारा 7 दिवस का समय दिया गया था. 


 



मगर उक्त 7 दिवस के बावजूद भी प्रशासन द्वारा हिन्दू समाज की 14 सूत्रीय मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. यदि प्रशासन उक्त 14 सूत्रीय मांग पत्र पर दिपावली के पहले कोई कार्रवाई नहीं करता है, तो मजबूरन समग्र हिन्दू समाज जहाजपुर को उग्र आंदोलन का सहारा लेना पडे़गा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.