Bhilwara News: भीलवाड़ा जिला के बागोर थाना क्षेत्र में गुरुवार 24 अक्टूबर को दोपहर बीच बाजार में खड़ी एक वैन में एकाएक आग लग गई. इसे देख आसपास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. वैन में लगी आग देख आसपास के दुकानों के व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों को छोड़कर सुरक्षित स्थान की ओर भाग गए. हालांकि, बाद में लोगों ने हिम्मत जुटाते हुए वैन पर पानी डालकर आग पर काबू पाया. 

 

जानकारी के अनुसार गंगापुर रोड स्थित में मार्केट में एक दुकान के बाहर खड़ी वेन में गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते वेन पूरी तरह आग की चपेट आ गई. इस घटना से आगजनी स्थल के आसपास के सभी दुकानदार और ग्राहक जान बचाकर सुरक्षित स्थान की ओर दौड़ पड़े. बाद में लोगों ने साहस दिखाते हुये आग पर काबू पाया. इस घटना के दौरान दो दुकानों के बाहर लगे बैनर भी आग से जल गये. 

 

सूचना पर पहुंची पुलिस की जांच में पता चला कि यह वैन बागौर के ही एक मिस्त्री की है, जिसे वह वेल्डिंग कराने के लिए एक अन्य मिस्त्री के यहां ले गया था. वेल्डिंग होने के बाद मिस्त्री वैन को ले जाने लगा तो दूसरे मिस्त्री ने वैन ठंडी होने के बाद ले जाने की सलाह दी. इसके बाद दोनों एक और चले गये और बातचीत करने लगे, तभी वैन अचानक भभक उठी. 

 

आग से वैन का आधा हिस्सा जल गया. पुलिस के अनुसार, बागौर कस्बे में गंगापुर रोड पर पंजाब नेशनल बैंक से कुछ दूरी पर आग की यह घटना हुई. जिस वैन में आग लगी, उसमें गैस किट भी लगा था. गनीमत रही कि गैस सिलेंडर में विस्फोट नहीं हुआ, अन्यथा कस्बे का यह मेन मार्केट पूरी तरह आग की चपेट में आ सकता था. फिलहाल पुलिस की इस मामले की जांच में जुटी हुई है.