Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में स्थित भीलवाड़ा-चित्तौड़ मार्ग पर, अनंत प्रोसेस के सामने एक गोदाम में महिला की मौत हो गई हैं. मामले की रिपोर्ट पुर थाना में करवाई गई हैं. मजदूरी के लिए गई महिला की केमिकल से भरे कट्टो के नीचे दबने से मौत हो गई. मुआवजे की मांग को लेकर करीब 30 घंटे से परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला


जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा के कावा खेड़ा बंजारा बस्ती में रहने वाली कैलाशी पत्नी वकील बंजारा रोजमर्रा की तरह बडला चौराहे पर मजदूरी के लिए गई थी. जहां से अभिषेक सोमानी उसे अपने गोदाम पर लेकर गया. गोदाम पर  ट्रक में भरा केमिकल यानी कास्टिक के कट्टे उतरवाए जा रहे थे. 


इस दौरान ट्रक चालक ने अचानक ट्रक को आगे बढ़ा दिया जिससे, कुछ कट्टे कैलाशी के ऊपर गिर गए. कट्टे के नीचे दबने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसके बाद कैलाशी को महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया जहा चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


मंगलवार को कैलाशी की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने मोर्चरी के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामा की सूचना पर पुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले को शांत करवाया.


लेकिन आज बुधवार को एक बार फिर मुआवजे की मांग को लेकर समाज के लोगों के साथ परिजनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. फिलहाल 30 घंटे से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है. लेकिन मृतका का शव अब तक महात्मा गांधी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखा हुआ है. परिजन लगातार मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं. लेकिन अब तक पुलिस और प्रशासन समझाइश करने में कामयाब नहीं हो पाया है.