Shahpura: शाहपुरा नगर पालिका में कांग्रेस के कतिपय पार्षद और नेता जयपुर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज आयोजित सुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे. यहां शाहपुरा पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी और अधिशाषी अधिकारी भानुप्रताप सिंह राठौड़ के खिलाफ भ्रष्ट्राचार और अनियमितताओं का पुलिंदा सौंपा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनवाई करने वाले यूडीएच मंत्री शांतिलाल धारीवाल द्वारा शिकायत पर कोई खास तवज्जो न दिये जाने और केवल कोरा आश्वासन देने पर पार्षदों और नेताओं का प्रतिनिधिमंडल उखड़ गया तथा स्थितियां हंगामे तक पहुंच गयी. मंत्री ने कार्यवाही का आश्वासन दिया पर प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि आपको कई बार लिखित में तथ्यात्मक शिकायत देने पर भी अब तक कार्रवाई होने के बजाय शाहपुरा के भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल की रिकमंड को कांग्रेस शासन में स्वीकारा जा रहा है. मेघवाल के कहने से ईओ का तबादला तक नहीं किया जा रहा है. 


संतुष्ट नहीं हुआ प्रतिनिधिमंडल 
हंगामा ज्यादा होते देख पीसीसी में मौजूद सेवादल के पदाधिकारियों और उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बीच-बचाव कर शांति की स्थिति कायम की. तब भी प्रतिनिधिमंडल संतुष्ट नहीं हुआ तथा कहा कि कांग्रेस का शासन होने के बाद भी कांग्रेस कार्यालय में मंत्री नहीं सुनेंगे तो जयपुर में ही वो प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री तक अपनी शिकायत को पहुंचायेंगे. उल्लेखनीय प्रतिनिधिमंडल पूर्व में कई मर्तबा शाहपुरा नगर पालिका की शिकायतें विभाग और यूडीएच मंत्री को कर चुके हैं. इसमें एक प्रकरण एसीबी तक में अलग शिकायत कर्ता के नाम से दर्ज हो चुका है. जयपुर सुनवाई में प्रतिनिधिमंडल में शाहपुरा में कांग्रेस के विधायक रहे स्व महावीर जीनगर के पुत्र युवा नेता संदीप जीनगर, पालिका में प्रतिपक्ष नेता मुबारिक हुसैन, पार्षद हमीद खान और सद्दीक पठान, पार्षद पति सुनील मिश्रा, प्रभु सुगंधी, सहित 12 जने प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे.


यह भी पढे़ं- शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल


कांग्रेस पार्षदों ने जमकर किया हंगामा 
बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और उद्योग मंत्री शकुंतला रावत की जन सुनवाई के दौरान भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा नगर पालिका के कांग्रेस पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस पार्षदों की धारीवाल के साथ-साथ कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं से भी जमकर बहस हुई. जिसके बाद उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कांग्रेस पार्षदों को समझा-बुझाकर शांत किया और उनकी बात सुनी.


शाहपुरा नगर पालिका से कांग्रेस के पार्षद और नेतागण पीसीसी में आज हुई जनसुनवाई में पहुंचे और स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को शाहपुरा नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी और ईओ राठौड़ की शिकायत करने के साथ ही नगर पालिका ईओ को हटाने की मांग भी रखी.


उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने किया बीच-बचाव
पार्षदों ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल पर भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल की सिफारिश पर अधिकारी लगाने के आरोप भी लगाए. इस दौरान स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा किया और जोर से बोलने लगे. इस पर कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं उन्हें रोकने लगे तो कांग्रेस पार्षद सेवादल कार्यकर्ताओं से उलझ गए. जिसके बाद उद्योग मंत्री शकुंतला रावत को बीच-बचाव करना पड़ा और सभी पार्षदों को अलग ले जाकर उनसे बातचीत की और उन्हें शांत किया.


नगर पालिका अध्यक्ष और EO कांग्रेस पार्षदों के विकास कार्यों में अड़ंगा लगाते 
कांग्रेस पार्षदों और नेताओं ने कहा कि शाहपुरा नगर पालिका के चेयरमैन भाजपा के हैं, इसके साथ ही भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल की सिफारिश पर ही नगरपालिका में ईओ लगाए जाते हैं. नगर पालिका अध्यक्ष और ईओ कांग्रेस पार्षदों के विकास कार्यों में अड़ंगा लगाते हैं. स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल को कई बार लिखित में शिकायत भी की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. कांग्रेस पार्षदों ने कहा कि आज हम करीब 12 पार्षद शाहपुरा से शिकायत देने आए थे लेकिन हमारी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई अब जल्द ही जयपुर में आकर प्रदर्शन करेंगे.
हंगामे के बाद शाहपुरा के कांग्रेस पार्षदों और स्थानीय नेताओं ने कहा कि हम एक साल से यूडीएच मंत्री से शाहपुरा के नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. नगरपालिका चेयरमैन के खिलाफ एसीबी में एक साल से केस दर्ज हैं, लेकिन यूडीएच मंत्री आगे कार्रवाई नहीं करने दे रहे हैं. धारीवाल शाहपुरा में बीजेपी विधायक कैलाश मेघवाल के कहने से ही ईओ लगाते हैं. हमारी सुनवाई नहीं होती. हम नगरपालिका ईओ को हटाने की मांग कर रहे हैं. ईओ बीजेपी विधायक की सलाह पर काम कर रहा है.


क्या बोले स्वायत्त शासन मंत्री शांति 
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्षदों की ईओ को हटाने की मांग पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि किसी भी अधिकारी को हाथों हाथ नहीं हटा सकते हैं. ऐसा नहीं होता है, सभी पहलुओं को देखते हुए भी फैसला लिया जाता है. स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि किसी विधायक को सरकार से कोई शिकायत नहीं है. सबके काम हो रहे हैं और सब खुश हैं. पार्षदों के हंगामे पर धारीवाल ने कहा- वे कुछ भी कहें और कुछ भी आरोप लगा सकते हैं. वे नगरपालिका ईओ का तुरंत तबादला करवाना चाहते थे. ईओ के तबादलों पर 15 जुलाई को ही बैन लगा दिया. तबादला नहीं कर सकते. शांति धारीवाल के साथ पीसीसी की जनसुनवाई में मौजूद उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा- हमारा परिवार बड़ा है. बड़े परिवार में छोटे-मोटे झगड़े चलते रहते हैं. मंत्रीजी इनके हैं और ये मंत्री के हैं. इन्हें मंत्रीजी से और मंत्रीजी को इनसे झगड़ने का अधिकार है.


Reporter- Dilshad Khan


 


भीलवाड़ा की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश, इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी


यह भी पढे़ं- बिना मेहनत के ही सफलता पाते हैं कुंडली में यह 5 योग पाने वाले लोग, जानें कितने भाग्यशाली आप


यह भी पढे़ं- जोधपुर में झमाझम बारिश, कई ट्रेनें रद्द, कई का रूट बदला, यहां जानिए पूरी लिस्ट