भीलवाड़ा: एक तरफ देश में गौवंश के संरक्षण की बात कही जाती है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान समेत 15 राज्यों में लंपी का कहर जारी है. राजस्थान में लंपी रोग के चलते पहले गायों की मौत हो रही हैं. गौवंश सरंक्षण अधिनियम जैसे कानून प्रभावी होने के बाद भी भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर नगर पालिका क्षेत्र में गौवंश की मौत के बाद उसके शव के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है, नगर पालिका के वाहन में मृत गाय को घसीटकर बाहर ले जाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृत गौवंश को बांध कर उसे घसीटने का विडियो वायरल हो रहा है. इस विडियो के वायरल होने के बाद नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी ने पालिका के जमादार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


नगर पालिका के वाहन में मृत गाय को घसीटकर ले गया जमादार


जहाजपुर के किसी मोहल्ले में गाय के मारे जाने के बाद मृत गाय को ऑटो टीपर के पीछे रस्सी से बांध कर घसीटते हुए डंपिग यार्ड की ओर ले जाते हुए का विडियो किसी के द्वारा तैयार कर वायरल कर दिया. इस विडियो के वायरल होने के बाद कस्बे में सियासत शुरू हो गयी.


यह भी पढ़ें: छी इंसान! बेजुबान नंदी की पीठ पर फंसी मिली कुल्हाड़ी, दर्द से भटकता रहा दर-दर


नगर पालिका की हरकत को लोगों ने निंदनीय बताया 


लोगों का आरोप है कि नगर पालिका द्वारा मृत गाय को इस प्रकार घसीट कर ले जाना निंदनीय और अमानवीय है. नगर पालिका प्रशासन को भी इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद अधिशाषी अधिकारी ने पालिका के जमादार विजेंद्र घारू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस में जमादार के खिलाफ पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि 24 घंटे में प्रत्युत्तर देवे अन्यथा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.


Reporter-Dilshad Khan


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें