Kotri, Bhilwara: कोटडी उपखंड क्षेत्र के सरसडी ग्राम मेंगारमेंट माफियाओं के आतंक से परेशान दर्जनों लामबंद ग्रामीणों ने बुधवार को पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस और एसडीएम दामोदर सिंह को ज्ञापन सौपा और कार्रवाई की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - पत्नी को डिलीवरी के लिए बाइक पर लेकर पहुंचा अस्पताल, कोई ना मिला तो खुद कराई डिलीवरी


 ज्ञापन में बताया कि सरसडी ग्राम की सैकड़ों बिग्गा चारागाह भूमि और तलाब, खाल के पेटे में लंबे समय से गारमेंट का अवैध खनन हो रहा है. लंबे समय से कार्रवाई नहीं होने से माफियाओं के हौसले बुलंद है. ग्रामीणों ने ज्ञापन में आरोप लगाया की गांव के ही शैतान पिता देवी गुर्जर, लादू पिता पन्ना गुर्जर, पन्ना पिता डालू गुर्जर, रामकिशन पिता डालू गुर्जर, बद्री पिता देवी गुर्जर, बालू पिता देवी गुर्जर निवासी लाखा का खेड़ा (सरसडी) आदि माफियाओ ने चारागाह और नाडी के किनारे अवैध गारनेट के प्लांट लगा रखे हैं. जहां से दिन-रात बजरी खनन कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें - फ्लिपकार्ट कर्मचारियों में गाड़ी लोड-अनलोड करने को लेकर झगड़ा, चाकू घोपकर मार डाला


ग्रामीणों ने बताया की दबंगों ने वहां के पेड़ पौधों को भी उखाड़ दिया है. नाडी के स्वरूप को भी बिगाड़ दिया है. दबंगों ने लाखा का खेड़ा जाने वाली सड़क के बीच में कुआं खोदकर रास्ते को भी बंद कर दिया है. लोगों ने इसका विरोध किया तो दबंग लड़ाई झगड़े पर आमादा हो गए हैं. जिससे गांव माफियाओं से आतंकित है. 


यह भी पढ़ें - एमाजॉन के नाम पर फर्जी कॉल कर विदेशियों से करता था ठगी, मास्टर माइंड मुंबई से अरेस्ट


शीघ्र चरागाह भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के साथ ही चारागाह और नाड़ी के किनारे लगी अवैध गारनेट की मशीनों को उपकरणों सहित जप्त कर चारागाह व तालाब ,खाल की. सैकड़ो बीघा भूमि को माफियाओं के चुंगल से मुक्त करवाने की मांग की इस दौरान नंदलाल, उदय लाल, महेंद्र सिंह, लादू पुरी, मदन पुरी, हीरा पुरी, भवाना पूरी, नारायण सिंह, कजोड़ गुर्जर, लादू गुर्जर, गणपत सिंह और विनोद पुरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.


Reporter- Dilshad Khan