Mandal: कस्बे में राजस्व मंत्री रामलाल जाट के नेतृत्व में विशाल कावड़ यात्रा निकाली गई. कावड़ यात्रा का शुभारंभ तालाब की पाल स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण से हुआ, जहां कई संतों ने कावड़ यात्रा को जाट के नेतृत्व में रवाना किया. इस दौरान जाट के साथ 2100 कावड़िए और हजारों की तादाद में शिवभक्त भगवान शंकर के जयकारे लगाते हुए रवाना हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पूर्व राजस्व मंत्री जाट ने तालाब की पाल पर स्थित ऐतिहासिक भूतेश्वर महादेव और तालाब के बीच स्थित बड़ा महादेव का अभिषेक किया. कावड़ यात्रा कस्बे के विभिन्न मार्गों से गुजरी, जहां विभिन्न समुदायों के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय ने भी पुष्प वर्षा कर कावड़ यात्रा का स्वागत किया. कावड़ियों को जलपान कराया,.


यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव


जहां हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक दिखा. कावड़ यात्रा के बस स्टैंड पर पहुंचने पर श्रीसिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति द्वारा घनश्याम जोशी के नेतृत्व में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. तत्पश्चात तहसील परिसर, ग्राम पंचायत माण्डल, पंचायत समिति राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मांडल, उपखंड कार्यालय मांडल सहित अनेक स्थानों पर कावड़ यात्रा का स्वागत किया गया. 


राजस्व मंत्री जाट ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य सांप्रदायिक सौहार्द के साथ-साथ भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद मांडल के नागरिकों को मिलता रहे इसलिए किया गया. कावड़ यात्रा को लेकर कस्बे वासियों में अति उत्साह नजर आए. एतियातन तौर पर पुलिस-प्रशासन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाड़ा, उपखंड अधिकारी डॉ पूजा सक्सेना, पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कुमार, तहसीलदार मदन परमार, थानाधिकारी विनोद मीणा, बागौर थानाधिकारी अय्यूब खान सहित सुरक्षा व्यवस्था के लिए दर्जनों पुलिस कर्मी तैनात थे.


Reporter: Mohammad Khan


भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 


खबरें और भी हैं...


Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल


रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह


Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी