Mandal: जिले के करेडा थाना क्षेत्र के रामपुरा बड्डू गांव से शिक्षा के मंदिर को बदनाम करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. ग्रामीणों के विरोध के बाद दोषी शिक्षक को भले ही एपीओ कर दिया गया हो लेकिन इस तरह की घटनाएं शिक्षक समाज के लिए ठीक नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, बड्डू गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक पर ग्रामीणों ने चरित्र हीनता का आरोप लगाते हुए विद्यालय में धरना प्रदर्शन किया और हंगामा किया. इसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्माराम चौधरी ने शिक्षक को एपीओ भी कर दिया.


यह भी पढे़ं- पुरानी पेंशन को लेकर बिजली कर्मियों का हस्ताक्षर अभियान, प्रदेशस्तर पर हो सकता आंदोलन


ग्रामीणों ने बताया कि रामपुरा बड्डू गांव की राजकीय प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक श्रवण लाल बलाई चरित्रहीन है. गांव की महिलाओं के साथ अवैध संबंध और अमर्यादित आचरण है, जिससे ग्रामीण परेशान हैं. इसे लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसे लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर विद्यालय में जमकर नारेबाजी की और धरना प्रदर्शन किया. वहीं, इस संबंध में ग्रामीणों ने करेड़ा थाने में भी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दी जिसे लेकर भीलवाड़ा जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्माराम चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षक श्रवण लाल बलाई को एपीओ करते हुए जिला मुख्यालय में उपस्थिति के लिए पाबंद किया.


इस तरह का कृत्य करना पूरे समाज को बदनाम करता 
ग्रामीणों का कहना था कि शिक्षा के मंदिर में रहते हुए एक शिक्षक द्वारा इस तरह का कृत्य करना पूरे समाज को बदनाम करता है, ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों के विरोध के बाद उसे एपीओ कर देना पूरी कार्रवाई है जब तक उसके खिलाफ पुख्ता कार्रवाई नहीं होती तब तक ग्रामीणों का आक्रोश खत्म नहीं होगा. प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में सांवरलाल जाट, बद्रीलाल, देवीलाल, उगम लाल के साथ ही बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थी.


Reporter- Dilshad Khan


यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.