Bikaner news: बीकानेर पुलिस की बड़ी पहल,रेंज में बढ़े आत्महत्या के मामले के बाद पुलिस की संवेदनशीलता. बीकानेर रेंज आईजी ने स्थापित किया”सुसाइड प्रीवेन्शन रिसोर्स सेंटर”, रेंज में 2022-23 में 1306 व्यक्तियों ने की आत्महत्या,रेंज आईजी पुलिस ओमप्रकाश की बड़ी पहल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेल्प सेंटर की स्थापना के साथ विशेष टीम का गठन करते हुए “परोपकाराय” नामित हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया,
अब किसी भी तरह को दिक़्क़त पर आम जन पुलिस से ले सकेंगे सहायता,


अब 8 सदस्य टीम करेगी आत्महत्या को रोकने पर काम
बीकानेर में हाल ही में एक परिवार द्वारा सामूहिक आत्महत्या और थाने में पुलिस कर्मी की आत्महत्या के मामले के बाद पुलिस ने बड़ी पहल की है.



पुलिस की संवेदनशीलता दिखाई दे रही है 
 जहां अब आत्महत्या को रोकने के लिए पुलिस द्वारा 8 सदस्यों की विशेष टीम बनाई गई है रेंज के जिलो में बढ़े आत्महत्या के मामले के बाद पुलिस की संवेदनशीलता दिखाई दे रही है बीकानेर रेंज आईजी ने आज बीकानेर में प्रेस वार्ता करते हुए”सुसाइड प्रीवेन्शन रिसोर्स सेंटर”स्थापित करने की बात कही.


 विशेष टीम का गठन
 वहीं बताया कि रेंज में 2022-23 में 1306 व्यक्तियों ने आत्महत्या की है जो अपने आप में चिंता का विषय है रेंज आईजी पुलिस ओमप्रकाश की इस बड़ी पहल को करते हुए कहा कि आत्महत्या रोकने लिए विशेष हेल्प सेंटर की स्थापना के साथ विशेष टीम का गठन किया है वही “परोपकाराय” नामित हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है. अब किसी भी तरह को दिक़्क़त पर आम जन पुलिस से सहायता ले सकेंगे वही इस दौरान हेल्प लाइन सेंटर को लेकर पोस्टर का भी विमोचन किया गया .


यह भी पढ़ें:सिंचाई पानी नहीं मिलने पर भड़के किसान , जीरो आरडी पर दे रहें है धरना