Bikaner News: पश्चिम राजस्थान के हरिद्वार कहे जाने वाले श्री कोलायत के श्री कपिल मुनि के तपोस्थली पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हर वर्ष मेला लगता है. इसी बार हर साल की भांति की इस मेले का आयोजन होने जा रहा है. इसी कड़ी में विधायक अंशुमान सिंह भाटी देर रात व्यवस्थाओं का जायजा लेने मेले वाले स्थान पर पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स की मानें, तो विधायक भाटी ने मुख्य घाट पर आज से शुरू हुए सफाई अभियान को लेकर निरीक्षण किया और भामाशाहों का आभार जताया. इस दौरान विधायक भाटी ने पंच मंदिर सहित सभी जगह पर रोशनी की व्यवस्था की और साफ सफाई और साज सजावट करने का निर्देश दिया. 


इस दौरान विधायक भाटी ने कोलायत मेले को लेकर एक स्थानीय स्तर पर कमेटी बनाने के निर्देश दिए, जो कोलायत मेले को लेकर कार्य करेगी. विधायक भाटी ने बताया कि राजस्थान और पुरे देशभर का प्रसिद्ध कार्तिक पूर्णिमा मेले पर हर वर्ष की भांति इस बार भी लाखों श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाते हैं. 


भविष्य में लगने वाले इस मेले को लेकर प्रशासन, भामाशाहों और ग्रामीणों के सहयोग से कोलायत मेले को भव्य बनाया जाएगा, जिससे आने वाले यात्रियों को आस्था की डुबकी लगाने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो. साथ ही मंगलवार को कोलायत मेले को लेकर वापस एक समीक्षा बैठक रखी गयी है, जिसमें मेले को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई जाएगी.


ये भी पढ़ेंः मारपीट से घायल युवक ने उपचार के दौरान तोड़ा दम, आरोपियों की तलाश में पुलिस