Bikaner news: एशिया की सबसे बड़ी मूंगफली की मंडी में आवक बढ़ी,अब आंकड़ा पहुंचा 1.5 लाख बोरी,मंडी में अब नहीं जगह तो वही तीन दिन में एक बार लग रही बोली,बारिश की चेतावनी ने बढ़ाई किसानों चिंता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंडी प्रशासन के सामने चिंता की लकीरें
बीकानेर देश ही नहीं बल्कि एशिया की सबसे बड़ी मूंगफली की मंडी है ऐसे में अब सर्दी के मौसम के साथ ही मंडी में मूंगफली की बंपर आवक देखी जा रही है इन दिनों डेढ़ लाख बोरी प्रतिदिन मंडी में किसान लेकर पहुंच रहे है तो वही मंडी प्रशासन के सामने चिंता की लकीरें नज़र आने लगी है.


किसान परेशान
 जहां अब तीन दिन बाद मूंगफली की बोली लग रही है एक तरफ़ जहां मंडी में मूंगफली रखने की जगह नहीं है तो वही दूसरी तरह सर्दी के साथ साथ मौसम में भी हो रहे बदलाव से भी किसान परेशान है किसानों का कहना है कि सिस्टम में बैठे लोगो को किसानों की चिंता करते हुए बोली रोज़ करनी चाहिए तो वही व्यापारी भी मान रहे हैं की मूंगफली रखने के लिए सेडस कम है ऐसे में सरकार से मांग करेंगे ताकि किसानों की दिक़्क़त ना हो. 


किसानों को वक्त पर करें पेमेंट
मंडी अध्यक्ष जयदयाल डूडी ने कहा कि किसानों को इस बार कई वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. एक तरफ़ लेट और कम बारिश उसके बाद दिवाली और चुनाव के चलते आवक में कमी देखी गई.  लेकिन अब मंडी में आवक बढ़ी है तो वहीं व्यापारी मंडी में किसानो को वक्त पर पेमेंट करे ताकि आगे कोई दिक़्क़त ना है.


यह भी पढ़ें:विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए भीलवाड़ा जिला पर्यवेक्षक ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश