Bikaner News: बीकानेर जिले में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है. यहां कर्ज से तंग आकर एक ही परिवार के पांच लोगों ने घर में  फांसी के फंदे पर लटक कर जान दे दी. घटना  की जानकारी होने के बाद से आस-पड़ोस में समसनी फैल गई. हर कोई परिवार के इस कदम से स्तब्ध है. वहीं दूसरी तरफ लोगों ने तुरंत हादसे की जानकारी नजदीकी पुलिस थाने में दी. सूचना मिलते ही पर घर पर पहुंची पुलिस ने  शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही सुसाइड का मामला दर्ज कर घटना की जांच-पड़ताल में जुटी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुरूआती जांच में सामने आया है कि परिवार कापी समय से आर्थिक तंगी का शिकार था. मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के अंतोदय नगर के रहने वाले हनुमान सोनी ने अपनी पत्नी विमला और तीन बच्चों  ऋषि, मोनू और गुड्डू समेत फांसी के फंदे पर लटक कर खुदखुसी कर ली.  हनुमान सोनी पिछले 8 साल से अंतोदय नगर में एक किराए के मकान में रह रहे थे. उन्होंने गुरुवार देर शाम यह खौफनाक कदम उठाया.


कर्ज से परेशान था परिवार
घटना की जानकारी मिलने के बाद आईजी ओम प्रकाश, एसपी तेजस्विनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस दीपक शर्मा सहित थाना अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि हनुमान सोनी देशनोक के रहने वाले थे. वह परिवार सहित यहां किराए के मकान में रहते थे. उन्होंने काफी कर्ज ले रखा था. इसी वजह से पूरा परिवार परेशान रहता था.


एसपी तेजस्विनी गौतम ने दी मामले पर दी जानकारी
मामले को लेकर बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि, घटना की जानकारी पुलिस को आस-पड़ोस ने दी थी. जिसके बाद तुरंत पुलिस बल के साथ टीम सहित वे मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए  जिला अस्पताल भेज दिया. घर के अंदर कमरे में महिला और तीन बच्चों के शव फांसी के फंदे पर लटक रहे थे, जबकि एक व्यक्ति जमीन पर मृत पड़ा था.


यह भी पढे़ं 


Sikar Weather: सीकर में ठंड का प्रकोप, उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी में बढ़ोतरी


Sikar News : सीकर, पाली, ब्यावर और शाहपुरा में जश्न, भजन लाल शर्मा के CM बनने पर आतिशबाजी