Bikaner News:राजस्थान के बीकानेर के लूणकरणसर क्षेत्र के सहजरासर गांव में धंसी जमीन मामला अब भी कोतुहल का विषय बना हुआ है. जहां बीते मंगलवार को हुई इस घटना के बाद से जिला प्रशासन और भूगर्भ विभाग के विशेषज्ञ अब भी इसको लेकर जाँच कर रहे है.
 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल इस इलाके में पिछले लंबे समय से लगातार जमीन धंसती ही जा रही है.वहीं इसकी लंबाई चौड़ाई के साथ गहराई बढ़ी रही है.वहीं भू गर्भ विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे है और जांच शुरू की है। हालांकि विशेषज्ञ का कहना है की कई बार पानी जमा होने से ऐसे जमीन धस जाती है.



 फिलहाल बहुत सारी चीजो पर जांच के बाद ही स्थिति क्लियर हो पाएगी. वहीं ग्रामीण का कहना है की यहां काफी वर्षो पहले बिजली गिरी थी, जिससे इस गड्डे को बिजल गड्ढा का नाम से जाना जाता था.ग्रामीणों ने बताया की हर साल इसमें मिट्टी धंसती रही है और ग्रामीणों ने काफी बार प्रशासन को अवगत भी करवाया था.



वहीं इस घटना के बाद से सहजरासर गांव में धंसी जमीन वाली जगह युवाओं के लिए पिकनिक स्पॉट बन गया है. घटना वाले दिन पुलिस के जवान तैनात किए गए थे,जो दो दिन तक यहां तैनात थे, वहीं बाद में पुलिसकर्मी नदारद रहे,तो रील बनाने पहुंचे युवा गड्डे के अंदर जाकर वीडियो बना रहे है.



 मिट्टी में अब भी कटाव जारी है कई स्थानों पर रोज नई दरारें आ रही है. ऐसे में बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता.पुलिस प्रशासन द्वारा रस्सियां बांधी गई थी लेकिन तैनात कांस्टेबल आज नहीं आए तो लोग अंदर जाकर वीडियो बनाने लगे. इस सूचना के साथ इलाक़े में प्रशासन ने सख़्ती दिखाते हुए धारा 144 लग दी है वही किसी का भी इस इलाके में आने जाने पर रोक लगा दी गई है.


यह भी पढ़ें:Kherthal News:गांव में लड़कों के शादी पर 'ग्रहण' बना पानी की समस्या,ग्रामीणों ने मटका-बाल्टी के साथ किया प्रर्दशन