Bikaner News:प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मरिज़ो के बढ़ते आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग के सामने चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में बीकानेर में पिछले एक सप्ताह में स्वाइन फ्लू के साथ कोरोना के बढ़े मामलो के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलर्ट मोड पर काम शुरू
हालांकि प्रदेश में स्वाइन फ्लू की दस्तक के साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलर्ट मोड पर काम शुरू किया गया था, लेकिन बीकानेर में अब बढ़ रहे आंकड़े के बाद पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के घर के आसपास 50 घरों में स्वास्थ्य विभाग के दलों द्वारा सर्वे, जांच व दवा वितरण का कार्य किया जा रहा है.


पॉजिटिव व्यक्तियों के आसपास के 50 घरों में किया सर्वे
वहीं संभाग में सबसे बड़े सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल में विशेष वार्ड बनाते हुए विशेष डॉक्टर की टीमो का गठन किया गया है. प्रिंसिपल और अधीक्षक दोनों ने बताया कि जिले भर से पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. रोग प्रसार की स्थिति बहुत सामान्य है.



टेमिफ्लू दवा का किया वितरण
 आम जन को घबराने जैसी कोई बात नहीं है. स्वाइन फ्लू का प्रसार पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के निकट संपर्क में आने, हाथ मिलाने आदि से संभव है. अतः आमजन से अपील की जाती है कि वे "दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी" के नियम का सख्ती से पालन करें.


विशेष कर गर्भवती महिलाओं को भीड़भाड़ क्षेत्र में जाने से बचना चाहिए और लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत चिकित्सकीय सलाह हेतु संपर्क करना चाहिए.स्वाइन फ्लू की जांच पीएमआर बिल्डिंग पीबीएम अस्पताल पर की जा रही है.



यह भी पढ़ें:Dausa News:राहुल गांधी को लेकर सीपी जोशी का बड़ा बयान,कहा-साल में 30 दिन छुट्टी पर..


यह भी पढ़ें:Dausa Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ ने बरपाया कहर,आकाशीय बिजली से प्रदेश भर में इतने लोगों की मौत


यह भी पढ़ें:Rajasthan News: माफियाओं में नहीं है डर,सीएम के गृहक्षेत्र में 400 करोड़ से अधिक लाल पत्थर का अवैध खनन