Khajuwala: आपदा प्रबंधन और सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल आज खाजूवाला क्षेत्र के दौरे पर रहें. इस दौरान पूगल में नवस्वीकृत राजकीय महाविद्यालय का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूगल में महाविद्यालय शुरू होने से क्षेत्र में उच्च शिक्षा के नए आयाम स्थापित होंगे तथा विद्यार्थियों को स्थानीय स्तर पर उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- खाजूवाला में युवाओं में बढ़ रहे नशे के रोकथाम के लिए निकाली गई जन जागृति रैली


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा इस वर्ष के बजट भाषण में महाविद्यालय की घोषणा की, जिसकी अनुपालना में यहां महाविद्यालय प्रारंभ हो चुका है. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि चिह्नित कर ली गई है और राज्य सरकार द्वारा इसके लिए 4.50 करोड़ रुपए भी स्वीकृत कर दिए गए हैं. शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जाएगा.


आपदा प्रबंधन मंत्री ने अस्थाई भवन के रखरखाव और फर्नीचर आदि के लिए विधायक निधि से दस लाख रुपए की घोषणा की. उन्होंने बताया कि पहले सत्र में यहां कला वर्ग की कक्षाएं प्रारंभ होगी और चरणबद्ध तरीके से नए संकाय खुलावाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को उच्च शिक्षा के भरपूर अवसर दें और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भागीदारी के लिए प्रेरित करें.


मेघवाल ने कहा कि खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है. नहरी तंत्र सुदृढ़ीकरण के साथ जल जीवन मिशन के तहत घर-घर नल युक्त कनेक्शन का कार्य प्रगति पर है. उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में बैठे लोग राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले, जिससे राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जरूरतमंद लोगों का जीवन स्तर सुधारा जा सके. इस दौरान पूगल उपखंड अधिकारी सीता शर्मा, तहसीलदार रामेश्वर लाल, डूंगर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जी पी सिंह, प्रभारी अधिकारी सतीश गुप्ता सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें.


Reporter: Tribhuvan Ranga