Churu: चूरू जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपते हुए स्थानीय लोगों ने बताया ढाणी पापटान के पीछे खसरा सं. 1072 के पास एक बालाजी का मंदिर बना हुआ है, यह मन्दिर चौधरी नगर ग्रीन सिटी और अन्य ढाणियों के मध्य आस्था का एक 80 वर्ष पूराना मन्दिर है. जिसका निर्माण श्री जेठालाल माली द्वारा करवाया गया था. जो सार्वजनिक रूप से समाज को सौंपा गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ वर्ष पहले यह जमीन हनीफ खां निवासी चूरू ने खरीदी थी, अब हनीफ खां ने राजनीतिक संरक्षण में मंदिर को नष्ट करने की नियत से इसके चारों तरफ लगे पेड़-पौधों को काट दिया है और मंदिर के पास एक कुंआ जो कि मंदिर का ही था, उसको भी तोड़ दिया गया है. मंदिर के चारों तरफ 14-15 फिट मिट्टी का कटाव मंदिर को गिराने की नियत से किया गया है. जो हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ है. मंदिर टूटने पर हिंदू मुस्लिम दंगा होगा उसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी. 


यह भी पढ़ें : Sawai Madhopur: बामनवास के उदगांव सरपंच विनोद राणा के विरूद्ध मामला दर्ज, जानें क्यों


प्रशासन को दूसरी बार अवगत करवाया जा रहा है, किंतु राजनीति के दबाव में प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है. जो मौके पर जाकर देखा जा सकता है और जिसका फोटो साथ संलग्न है. हिन्दु युवा मंच और कॉलोनी वासी हनीफ खां को इस जमीन के वाजिब दाम देकर मंदिर के नीचे पार्क छोड़ना चाहता है. प्रशासन द्वारा राजनीतिक दबाव के कारण हनीफ खां को दीवार तोड़कर रास्ता दिलाया जा रहा है, जो अनुचित है. मौके का निरक्षण करवा कर पाबन्द किया जाये. इसका मौका मुआयना कर उचित कार्यवाही की जाए. 


यह मुद्दा हिंदू मुस्लिम समुदाय की लड़ाई में परिवर्तित नहीं हो जाये इसलिए इस पर अतिशिर्ध कार्यवाही करने का श्रम करें. इस अवसर ओर मनोज फगेड़िया, राकेश थालोड़, बिनोद राठी, मनीष कुमार, ओमप्रकाश श्योराण, कृष्ण कुमार, प्रमोद कुमार, प्रभु सिंह, भूपेन्द्र, नीरज, सुनील ढाका, मनोज भाकर, पवन गुर्जर, सुल्तान सिंह दइया,हनुमान सिंह और सुरेश राठौड़ आदि ने विरोध प्रदर्शन किया


Reporter: Gopal Kanwar