Bikaner News: शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने मंगलवार को बीकाणा चौपाटी का शुभारंभ किया. बीकाणा चौपाटी पर आने वाले पर्यटक और विदेशी मेहमानों के लिए खाने पीने का विशेष ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान के खाने पीने के लिए मशहूर बीकानेर शहर की इस चौपाटी से पर्यटन को नई पहचान मिलेगी. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने इस दौरान बोटिंग का लुफ्त उठाएं. इस चौपाटी पर आने वाले पर्यटकों को आकर्षित भी करेगा साथ ही यहां पर मिलने वाले जायका का मजा ले सकेंगे . बीकाणा चौपाटी को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने सुझाव भी दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीकानेर घूमने वालों  के लिए बीकाणा चौपाटी किसी जन्नत से कम नहीं होगा. शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने लिली पॉन्ड स्थित बीकाणा चौपाटी का शुभारंभ किया. बोटिंग करने के बाद रिंग बॉल का मजा लिया. इसके बाद दीवारों पर बनाए गए पेंटिग और  साज-सज्जा जैसे नवाचारों को भी खूब सराहा.



शिक्षा मंत्री ने राज्य सरकार के द्वारा किए जा रहे पर्यटन विकास की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान में पर्यटन विकास काफी तेजी से विकास किया है और प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि बीकानेर के इंटरनेशनल केमल फेस्टिवल के अलावा डेजर्ट और एलीफैंट फेस्टिवल जैसे आयोजनों से देशी-विदेशी पर्यटकों को राज्य की कला-संस्कृति और पारंपरिक धरोहर को देखने का अवसर मिलता है.


ये भी पढ़ें- बीकानेरः सरकार के 4 साल की विकास प्रदर्शनी संपन्न, मंत्रियों ने किया सुजस ऐप डाउनलोड


उन्होंने बीकानेर शहर के  बारे में कहा कि यहां की हवेलियां, किले, स्थापत्य, वास्तु, हस्तकला, चित्रकला तथा खादी ग्रामोद्योग की वस्तुएं पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. यहां की परंपराएं, खान-पान और फेस्टिवल दुनिया भर में एक अलग स्थान रखता है.