Kolayat: ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी दूसरे दिन भी कोलायत दौरे पर रहे.  इस दौरान उन्होंने  क्षेत्र के दौरे के दौरान कई प्रगतिशील कार्यों का भी निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने क्षेत्र में  बन रहे निर्माणधीन ट्रॉमा सेंटर का निरक्षण किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 


इस निरक्षण के दौरान  निर्माणधीन ट्रॉमा सेंटर  में इस्तेमाल हो रही घटिया निर्माण सामग्री पर  अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इसके बाद  राजकीय बालिका कन्या महाविद्यालय की बिल्डिंग का भी अवलोकन किया तथा  रेनोवेशन करवाने के निर्देश दिए. 


इसके बाद उन्होंने  हाड़ला मोखा और  झझु कोलायत के बीच में बन रही सड़कों का भी निरीक्षण किया, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, सड़क की आधारशिला को मजबूत रखें, क्योंकि सड़क का काम पूरा होने के बाद एनएच 11 पर वाहनों की आवाजाही कम होकर, इस सड़क से आवागमन ज्यादा रहेगा तो सड़क बनाने में किसी प्रकार की कमी नहीं रखें.  


घटिया निर्माण सामग्री पर जताई नाराजगी


ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोलायत सीएचसी परिसर में निर्माणाधीन ट्रोमा सेंटर का निरीक्षण किया. निर्माणाधीन कार्य में सामग्री की गुणवत्ता में कमी दिखाई देने पर ऊर्जा मंत्री ने ठेकेदार को लताड़ भी लगाई और कहा कि क्वालिटी में कमी ना रखे हैं और जल्द से जल्द कार्य पूरा करें. गुणवत्ता में कमी लगने पर मंत्री भाटी ने तुरंत जिला कलेक्टर को फोन पर कहा कि कार्य में तेजी लाएं और मॉनिटरिंग करें . गुणवत्ता वाली सामग्री उपयोग में लेने के लिए जांच करें और अगर ठेकेदार की कमी है तो उचित कार्रवाई करने की बात कही.


दोनों महाविद्यालय का नाम महर्षि कपिल पर रखने की मांग


मंत्री भाटी निर्माणाधीन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय व उप जिला अस्पताल की भूमि देखने के लिए गए और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए . इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री भाटी को दोनों ही महाविद्यालयों का नाम महर्षि कपिल मुनि के नाम से  रखेने की मांग रखी. जिस पर भाटी ने कहा कि इसके लिए भी उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी. इस दौरान मंत्री भाटी के साथ उपखंड स्तरीय सभी अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.


REPORTER - TRIBHUWAN RANGA