बीकानेर:कांग्रेस में अध्यक्ष पद के नामांकन के बाद राजस्थान में जारी सियासी संग्राम पर विराम लग गया. 25 से 30 सितंबर तक जयपुर से दिल्ली तक की सियासी हालात बेहद तनावपूर्ण रहे. प्रदेश में उपजे हालात के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया और पूरे घटनाक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगी.सियासी हालात शांत होने के बाद पहली बार शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीकानेर संभाग के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान गहलोत ने कहा कि वे राजस्थान के हैं और यहां से कहीं दूर नहीं जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजीव गांधी ओलम्पिक खेलों के समापन के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उनके एक बयान के कई मायने होते हैं.अशोक गहलोत ने कहा मैं राजस्थान का हूं और यहां से कहीं दूर नहीं जाऊंगा. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में उनके बयान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: भरतपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक बना जंग का मैदान, जमकर हुआ हंगामा, पर्यटन मंत्री नाराज होकर लौटे


गहलोत के बयान के हैं कई मायने


ओलंपिक समापन के मौके पर बजट कौन पेश करेगा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा की हमारी सरकार 5 साल पूरा करेगी, मैं फिर से दोहराता हूं अबकी बार बजट खास होगा और युवाओं-छात्रों को समर्पित रहेगा. सरकार का बजट, सीएम कुर्सी को लेकर मचे घमासान के बीच गहलोत के बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं और ये भी कहा जा रहा है की क्या दिल्ली से लौटे गहलोत क्या सब ठीक करके आए हैं.


यह भी पढ़ें: गहलोत जिंदाबाद के लगे नारे, तो तमतमाए नेता प्रतिपक्ष कार्यक्रम छोड़ निकले, कहा- यहां सियासत ठीक नहीं


गहलोत और पायलट गुट आमने-सामने


गहलोत गुट का मानना है कि अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे. वहीं, पायलट खेमा आलाकमान से उम्मीद कर रहा है कि प्रदेश की कमान उनके नेता सचिन पायलट के हाथ में सौंपा जाए. हालांकि, पायलट को लेकर आलाकमान की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. बता दें कि चर्चा थी कि आलाकमान अशोक गहलोत को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाह रहा है. वहीं पायलट को राजस्थान की कमान देना की तैयारी में है, लेकिन गहलोत गुट के विधायकों को यह नागवार गुजरा.


मुख्यमंत्री गहलोत ने मांगी माफी


गहलोत के करीबी मंत्री ने अपने आवास पर बैठक बुलाकर कांग्रेस हाईकमान को चुनौती देने का संदेश दिया. इससे पार्टी आलाकमान बेहद खफा था. जिसपर मुख्यमंत्री गहलोत ने इस घटनाक्रम के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हुए सोनिया गांधी से माफी मांगी और आगे इस तरह के हालात नहीं होने का भरोसा दिलाया.    


Reporter - Rounak vyas