Bikaner News: राजस्थान के राज्यपाल और और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र आज बीकानेर के दौरे पर हैं. ऐसे में आज राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े कृषि विज्ञान केंद्रों पर जाकर उनकी कार्यशाली देखी.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं कृषि विज्ञान केंद्रो पर जो नवाचार हो रहे हैं, किसानों से किस प्रकार संवाद हो रहा है, जो नई चीजें आ रही हैं और जो सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है, वह किसानों को मिल रही है या नहीं. कृषि विज्ञान केंद्रो का फायदा किसानों को हो रहा है या नहीं. ये सब चीजें देखी जाएगी, इन सब को लेकर निरीक्षण किया.


उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो, इसके लिए टास्क फोर्स गठित की गई है. राजभवन के स्तर पर भी एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है. राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों में हर साल दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाए और उसी साल विद्यार्थियों को डिग्री मिले, यही प्रयास है. साथ ही मिश्र ने कहा कि स्ववित्तपोषित विश्वविद्यालयों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो और नम्बर एक पर रहने वाले को कुलाधिपति पदक दिया जाए.


ये भी पढ़ें- Jaipur News: जयपुर में नवनियुक्त SHO प्रदीप शर्मा के दिखे तेवर, 50 से अधिक बाइक जब्त

इससे पहले उन्होंने कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन किया. "किसानों की आय बढ़ाने में कृषि में विविधता" विषयक इस राष्ट्रीय सेमिनार में कई राज्यों के वैज्ञानिक भाग ले रहे हैं.