पत्नी को बिना बताए छिपकर ये 7 काम करता है हर पति, भनक नहीं लगने देता

Husband-Wife Things: अक्सर पत्नियों को लगता है कि पति उनसे कुछ नहीं छुपाते पर हैरानी की बात तो यह है कि एक्सपर्ट के मुताबिक, कई पुरुष अपनी पत्नियों से कुछ अहम बातें छुपाते हैं. इन बातों की पत्नी को कभी भनक भी नहीं लगने देते हैं. बेचारी पत्नियों को तो पता भी नहीं होता है कि उनका पति कितना बड़ा छुपा रुस्तम है. जरूरी नहीं कि पति का छुपा रुस्तम हो या नेगेटिव ही हो, कई बार यह पॉजिटिव में भी होता है.

संध्या यादव Tue, 28 Mar 2023-7:52 am,
1/8

दूसरी महिलाओं के बारे में सोचते

हर पत्नी या फिर गर्लफ्रेंड का सपना होता है कि उसका पार्टनर से उसी को देखें, उसी से प्यार करें. एक्सपर्ट के मुताबिक, पतियों की कई सारी अपेक्षाएं होती हैं. वह अपनी हर चाहत को छुपा नहीं पाते हैं. ऐसे में कई बार होता है कि वह दूसरी महिला की ओर भी आकर्षित होते हैं. दूसरों से थोड़ा बहुत फ्लर्ट करना या फिर बातचीत करना गलत नहीं है लेकिन अगर एक बीवी या फिर पत्नी के हिसाब से सोचा जाए तो यह तीसरे विश्वयुद्ध की वजह बन सकता है.

 

2/8

पत्नी से अलग रहकर खुश रहने की कोशिश

सामने वाला आपको कितना ही ज्यादा प्यार क्यों ना करें लेकिन हर वक्त वह आपके साथ नहीं रह सकता है. एक रिश्ते में होने का मतलब यह नहीं होता है कि दोनों हर पल साथ हों. कई बार इंसान को अकेलेपन की भी जरूरत होती है. आत्म चिंतन करने के लिए लोगों को मी टाइम चाहिए होता है. ऐसे दूसरा व्यक्ति उसकी केयर कर सकता है. हस्बैंड वाइफ के बीच में इस तरह की जगह हो सकती है. पत्नी से कुछ दूरी पति को अच्छी लग सकती है लेकिन अगर वह अपनी बीवी से ऐसा कुछ कहता है तो बात लड़ाई पर आ सकती है इसलिए पति उनसे कभी यह बात नहीं कहते हैं.

 

3/8

हिसाब की हर जानकारी नहीं देते

अक्सर देखा जाता है कि पति घर-परिवार की जिम्मेदारियों की रीढ़ होता है. ऐसे में वहां हर एक रुपये-पैसे के बारे में लेखा-जोखा रखना पसंद करते हैं. वह किस तरह से अपनी बचत कर रहे हैं, कहां पर कितना खर्चा कर रहे हैं और कैसे खर्च कर रहे हैं, इस बात की एक एक पॉइंट की जानकारी वह पत्नियों को नहीं देते हैं. कई बार फाइनेंशियल प्लानिंग भी करते हैं. इसके लिए उन्हें सामने वाले को बहुत ज्यादा गहराई में जाकर बताना पड़ता है लेकिन हर बार ना समझाने की स्थिति में भी नहीं होते. ऐसे में वह हर पॉइंट को बताना जरूरी नहीं समझते हैं.

 

4/8

स्ट्रेस के बारे में नहीं बताते

अक्सर लोगों को लगता है कि पुरुषों के ऊपर मर्द को दर्द नहीं होता वाली फिलॉसफी लागू होती है लेकिन ऐसा नहीं है. आजकल पुरुषों में स्ट्रेस का लेवल काफी बढ़ रहा है. अगर वह किसी बात से ज्यादा परेशान हैं तो वह इसका जिक्र अपनी पत्नी या फिर परिवार वालों से नहीं करते हैं क्योंकि अगर वह बताते हैं तो इससे दोनों के बीच में दूरियां बढ़ने लगती हैं. ऐसे में पत्नियों को चाहिए कि वह अपने पति का पूरी तरीके से ख्याल रखें और अगर कभी उन्हें लगता है कि सामने वाला परेशान है तो खुद ही उसकी समस्या को सॉल्व करना चाहिए.

 

5/8

निजी संबंधों को लेकर होती हैं ख्वाहिशें

पत्नी के साथ निजी संबंधों को लेकर पतियों की कई-कई अलग-अलग ख्वाहिशें होती हैं. कई बार वह पूर्ण रूप से संतुष्ट नहीं हो पाते हैं या फिर कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं या फिर उनके साथ भी कोई सेक्सुअल परेशानी हो सकती है. ऐसे में वह अपनी इच्छा पत्नी को नहीं बताते हैं. वह अपनी प्रॉब्लम्स के बारे में पत्नी से बोल नहीं पाते हैं ऐसे में चाहिए कि पत्नी अपने पति को ठीक से ट्रीट करें ताकि वह अपनी समस्या उससे खुलकर कह सकें.

 

6/8

दूसरे लड़कों को भी देखते हैं

आपको यह जानकर बहुत ज्यादा हैरानी होगी कि अक्सर पुरुष या फिर पति पत्नियों से छुप-छुप कर लड़कों को भी देखते हैं. इसका मतलब यह कतई नहीं है कि वह बायो सेक्सुअल है. वह दूसरे मर्दों को इसलिए भी देखते हैं क्योंकि वह यह जानना चाहते कि उसने कौन से ब्रांड का कपड़ा पहना है, उसका स्टाइलिंग सेंस कैसा है, उसने किस तरह की दाढ़ी रखी है और किस तरह का हेयर स्टाइल उन्हें कूल बनाता है.

 

7/8

पत्नी से जुड़ी चीजों पर नजर

अक्सर पत्नियों को लगता है कि उनका पार्टनर उनके ऊपर आंखें बंद करके भरोसा करता है पर हैरानी की बात तो यह है कि उनकी यह सोच बिल्कुल गलत है. पति अपनी पत्नियों के सोशल मीडिया अकाउंट को अक्सर ही खंगालते रहते हैं. बीवी उनकी क्या पोस्ट करती है, उन पर कौन-कौन लाइक करता है और क्या-क्या कमेंट करता है, इन सब बातों पर भी वह नजर रखते हैं. बीवी किस को फॉलो करती है, क्या लाइक करती है, इन तरह की चीजों को भी पति हमेशा नोटिस में रखते हैं. 

 

8/8

भरोसे पर टिकी होती रिश्ते की बुनियाद

पति पत्नी के रिश्ते की सबसे प्यारी बात यह होती है कि यह भरोसे की बुनियाद पर टिकी होती है. ऐसे में पति हुई या फिर पत्नी अगर दोनों में से किसी एक को कोई भी बात पसंद नहीं आ रही है या कोई दिक्कत है तो उसे सामने वाले से जरूर शेयर करना चाहिए.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link