Bundi News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का देश में ही नहीं प्रत्येक देशवासी के जीवन में एक अलग महत्व व सम्मान है. राज्य व केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी की देश को स्वच्छ बनाने की इच्छा को हकीकत में बदलने के लिए स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है. गांधीजी की 150वीं जयंती के मौके पर इस अभियान को देशभर में शुरू किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुर्दशा का शिकार हो रही बापू की प्रतिमा
वहीं, देश की स्वतंत्रता के आंदोलन के पुरोधा महात्मा गांधी की बालचंद पाड़ा महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय में लगी प्रतिमा विद्यालय प्रशासन की अपेक्षा के चलते दुर्दशा की शिकार हो रही है. महात्मा गांधी की प्रतिमा की बेकद्री का हिसाब इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरी प्रतिमा कई जगह से टूटकर खंडित हो गई है. 


ये भी पढ़ेंः Bikaner News: बांस की खेती बदल सकती है पश्चिमी राजस्थान की तस्वीर!


चेहरा हो गया है पूरी तरह से क्षतिग्रस्त 
यहां तक की प्रतिमा का चेहरा भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. बंदर कबूतर व अन्य जानवर उस पर बैठे रहते हैं. विद्यालय प्रशासन द्वारा इसकी सुरक्षा रंग रोगन तक की कोई व्यवस्था नहीं की है. आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती है. प्रत्येक कार्यालय से लेकर विद्यालयों तक में विभिन्न आयोजन कर जयंती मनाई जाती है. लेकिन महापुरुषों की प्रतिमाओं की इस तरफ शिक्षा के मंदिर में बेकद्री कहीं ना कहीं उनके सम्मान को आघात पहुंचाती दिख रही है.


ये भी पढ़ेंः Jaisalmer News:पैलेस ऑन व्हील्स शाही ट्रेन पहुंची जैसलमेर


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!