बूंदी: जिले मे बरसात के प्रकोप से उभरने के बाद किसान रबी की फसल की बुवाई मे जुटे है ऐसे मे किसानो को खाद के लिए काफी परेशान होना पड रहा है. किसानों की मांग के अनुपात मे पर्याप्त खाद की आपूर्ति नहीं होने रोजाना किसानो को सडकों पर उतरना पड रहा है. पूरे जिले मे खाद की किल्लत किसानो के लिए भारी सिरदर्द बन रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों की परेशानी को लेकर प्रशासन भी सतर्क नही है.रविवार को लाखेरी मे खाद आने के बावजुद खाद का वितरण नही होने से नाराज किसानो ने मेगा हाइवे जाम कर दिया.बडी संख्या किसान रविवार को खाद लेने पहुंचे थे.कृषि उपज मंडी मे किसान सुबह से कतार मे खडे थे.


दो घंटे तक हाइवे जाम


इसी बीच दो घंटे बाद खाद बांटने की से कृषि विभाग ने इंकार कर दिया. इसके चलते किसान भडक उठे ओर हाइवे पर आ गए. किसानों की भारी भीड हाइवे पर आते ही जाम लग गया.मौके पर लाखेरी एसएचओ महेश कुमार पहुंचे ओर किसानो से समझाइश की.किसानो का कहना है कि रबी की बुवाई का एक एक दिन भारी पड रहा है, जब खाद उपलब्ध है तो बांटने मे क्या समस्या हो सकती है.


अधिकारी खाद वितरण को लेकर ठोस नीति नही बना पा रहे है.इसके चलते जिले के नैनवा इंदरगढ लाखेरी कापरेन सुमेरगंजमंडी मे पिछले सात दिनो से हडकंप मचा है.इन क्षेत्रों मे भारी संख्या मे किसान खाद के लिए एकत्र होते है ओर लौट जाते है.खाद वितरण मे लापरवाही बरतने पर सरकार ने हाल ही मे कृषि विभाग के अधिकारी को निलंबित भी किया है.


Reporter- Sandeep Vyas