Bundi news : बून्दी जिले के विकासशील उपखड़ हिंडोली कस्बे में स्थित रतन सागर झील का मुख्यमंत्री बजट घोषणा के बाद कायाकल्प होने जा रहा है, राज्यमंत्री अशोक चांदना ने आज अधिकारियों के साथ प्रॉजेक्ट को देखा और समीक्षा की, उन्होंने बताया की झील के कायाकल्प में कुल 15 करोड़ की लागत आएगी उसके बाद यहां बाहरदरी रतन सागर झील तेजाजी मंदिर चमक उठेगा. बून्दी जिले के हिंडोली विधानसभा क्षेत्र में आज एक और बड़ी सौगात की राज्यमंत्री अशोक चांदना ने रतन सागर झील बाहरदरी पहुंच प्रोजेक्ट को देखा उसके बाद कार्य योजना पर चर्चा की,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता, हिंडोली एसडीएम, तहसीलदार, वीडियो, प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारी मौजूद थे. अधिकारियों ने फाइनल ड्राफ्ट प्रोजेक्ट राज्यमंत्री को दिखाया उसके बाद कुछ आंशिक निर्देश देकर निविदा जारी करने की बात कही. बूंदी जिले के हिंडोली पाल पर आज राज्य मंत्री अशोक चांदना जब रतन सागर झील कायाकल्प पर विस्तृत चर्चा की तो बताया कि यहा झील के चारों ओर करने का इसके अलावा पुराने महत्व को देखते हुए इसका निर्माण करवाया जाएगा. यहां पर्यटकों के लिए विशेष सौंदर्य करण करवाया जा रहा है, वहीं आमजन के लिए भी कम्युनिटी हॉल बच्चों के लिए पार्क झूले फाउंटेन जैसी कई सुविधाएं होंगी.


ये भी पढ़ें- अजमेर: स्कूटी पर जा रही लड़की पर चाकू से किया गया हमला,जानिए क्या है घटना के पीछे की वजह


हाईवे 52 पर हिंडोली रतन सागर झील का राजा महाराजाओं के जमाने से यहां बाहर दरी पाल पर कई राजघराने के लोग आए जाए करते थे उसके बाद जब सरकारें बनी अब तक यहां आधा दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री आ चुके हैं अब इसका कायाकल्प होने जा रहा है उसके बाद यहां चारों ओर पर्यटकों के लिए विशेष पर्यटक स्थल बन जायेगा. राज्यमंत्री अशोक चांदना ने वहा मौजूद कार्यकर्ताओं से भी प्रोजेक्ट में जानकारी मांगी इस दौरान कांग्रेस के दिनेश शर्मा,हनुमान व्यास,कुलदीप सिंह रेण,दयाराम, रामदेव,महावीर गुर्जर सहित अन्य स्थानीय लोगो ने झील के कायाकल्प को हिंडोली के लिए वरदान बताया.