Keshoraipatan News, Bundi: कापरेन शहर में पिछले कुछ महीने में हुई लाखों की लूट और चोरियों का खुलासा करने, बदमाशों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज शहरवासियों, व्यापारियों के आव्हान पर आज कापरेन कस्बे के बाजार स्वेच्छिक बंद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभिन्न व्यापारिक संगठनों, विभिन्न सामाजिक संगठनों और शहरवासियों के द्वारा सार्वजनिक रूप से मुनादी करवाई जाने के बाद आज शुक्रवार को सुबह व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया. आवश्यक सेवाओं मेडिकल, दूध डेयरी, क्लीनिकों आदि को छोड़कर अन्य दुकानें संपूर्ण रूप से बंद है. 


विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग बाजार में जाकर कुछ खुली हुई दुकानों को बंद करवा रहे हैं. लोगो ने स्वतः दुकाने नहीं खोल कर चोरों, बदमाशों के खिलाफ अब तक पुलिस कार्रवाई नहीं होने और गिरफ्तार नहीं होने पर कड़ा विरोध प्रकट किया. 


इससे पूर्व जिला अधिकारियों को भी चोरों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं अपराधों पर लगाम कसने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है. बाजार बंद को लेकर गुरुवार को विभिन्न संगठनों के आव्हान पर शाम को लाउडस्पीकर से मुनादी करवाकर बंद का आहवान किया था. शुक्रवार को सुबह से बाजार बंद है. 


बता दें कि बीते माह शिवनगर में दीपक शर्मा के परिवार को हथियार की नोक पर बंधक बनाकर लाखों के आभूषण और नकदी लूट करने के बाद से अब तक पुलिस प्रशासन बदमाशों को पकड़ने में विफल रही है. वहीं, एक साथ आधा दर्जन से अधिक मकानों में हुई चोरियों का भी खुलासा नहीं हो पाया है. 


खुलासे की मांग को लेकर कुछ दिनों पहले ही शहरवासियों ने धरना प्रदर्शन कर, टंकी पर चढ़कर विरोध जताया था. इसके बाद प्रशासन के उच्च अधिकारियों द्वारा 16 नवंबर तक खुलासा करने का आश्वासन देने के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया था और टंकी पर चढ़े तीन दर्जन से अधिक लोग नीचे उतर गए थे, लेकिन वारदात का खुलासा अब तक नहीं किया गया. वहीं, टंकी पर चढ़े लोगों पर मुकदमें दर्ज कर लिए हैं. पुलिस की नाकामी के विरोध में आज पूरे शहर के बाजार बंद है. 


Reporter- Sandeep Vyas