chittorgarh: अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश भर में विरोध के स्वर तेज हो रहे है. ऐसे में कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार की योजना के विरोध में हर ब्लॉक सत्याग्रह करने के की घोषणा की है. इस बारे में  शहर और  ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा त्रिलोक चंद जाट ने बताया कि, केंद्र की एनडीए सरकार  के जरिए  देश के युवाओं के भविष्य के साथ छलावा एवं खिलवाड़ करते हुए, अग्निपथ योजना के माध्यम से देश की तीनों सेनाओं वायु सेना थल सेना जल सेना में 4 साल की अवधि के लिए, 17 वर्ष 6 माह से 21 वर्ष तक के युवाओं को भर्ती करने की घोषणा की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-फीस रिफंड करने में देरी, आरटीयू पर 11 हजार का हर्जाना


 केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना से उत्तेजित होकर देश का युवा केंद्र सरकार के विरुद्ध सड़कों पर आंदोलनरत होकर, इस योजना को वापस लेने की पुरजोर मांग कर रहा है. केंद्र सरकार का यह निर्णय देश की सेना के गौरव अनुशासन तथा प्रतिष्ठा के विपरीत है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आहावान पर युवाओं के भविष्य के साथ एनडीए सरकार में हुए, खिलवाड़ से न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजनाओं को वापस लेने की मांग के साथ विरोध करने का निर्णय पार्टी ने लिया है.


 कांग्रेस देश के युवाओं के हितों के विपरीत बनाई गई अग्निपथ योजनाओं को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से देश हित में कर रही है. इसी विरोध को निरंतर बनाए रखते हुए, कांग्रेस पार्टी ने देश के युवाओं की आवाज केंद्र सरकार तक पहुंचाने तथा अग्निपथ योजना को वापस लेने के उद्देश्य से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर दिनांक 27 जून 2022 को सोमवार को  विरोध स्वरूप शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने का निर्णय लिया गया.


 शहर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश सोनी ने बताया कि, इसी क्रम में शहर और ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चित्तौड़गढ़ के जरिए कलेक्ट्रेट चौराहे पर  सोमवार को अग्नीपथ योजना का  विरोध  शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह कर के किया जाएगा. 


इस सत्याग्रह में शहर एवं ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता, गण नगर परिषद के पार्षद गण, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी गण, सभी निर्वाचित कांग्रेस जनप्रतिनिधि गण भाग लेगे.
Reporter: Deepak Vyas


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें