Bari Sadri: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के प्रसिद्ध शक्तिपीठों में से एक आसावरा माता शक्तिपीठ पर नवरात्रि पर रविवार को श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा. एकलिंग ट्रस्ट मंदिर प्रबंधक भंवर सिंह शक्तावत ने बताया कि पहली बार आसावरा माता में इतनी अधिक संख्या में श्रद्धालु और यात्री माता रानी के दर्शन के लिए आए. व्यवस्थित पार्किंग नहीं होने के कारण आसावरा माता आने वाले सड़क मार्ग पर 1 किलोमीटर तक वाहनों का लंबा जाम लग गया, जिसमें अनेक बीमार श्रद्धालु और उनके परिवार जनों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर से आए तुलसीराम और विनोद सिंह ने बताया कि 1 घंटे तक तो जाम में फंसे रहे. वाहनों के इस लंबे जाम को खुलवाने के लिए भदेसर डिप्टी धर्माराम गिला और भदेसर थाना अधिकारी शंकरलाल राव सहित पुलिस जवानों के द्वारा 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया. फिर भी हर 1 घंटे में जाम लगता रहा क्योंकि व्यवस्थित पार्किंग की कोई व्यवस्था प्रशासन द्वारा नहीं की गई थी. 


यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे


वहीं माता रानी के दर्शन करने के लिए 1 किलोमीटर लंबी महिलाओं और पुरुषों की लाइन लग गई. घंटे भर तक यात्री धूप में ही खड़े रहे और उसके बाद प्रशासन द्वारा आनन-फानन में टेंट व्यवस्था कर यात्रियों के लिए छाया की व्यवस्था की गई. आसावरा माता ग्राम वासियों द्वारा प्रशासन से व्यवस्थित पार्किंग की मांग की जिससे बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों को परेशान नहीं होना पड़े.


Reporter: Deepak Vyas