Chittorgarh Sanwaliyaji temple News: चितौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा चौराहे पर स्थित प्राकट्य स्थल सांवलियाजी मंदिर कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर के प्राकट्य स्थल पर ग्रामीणों ने कार्यालय पर ताला लगाकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर अति शीघ्र चुनाव कराने की मांग की. जानकारी के अनुसार प्राकट्य स्थल सांवलियाजी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के चुनाव अति शीघ्र कराने की मांग को लेकर के ग्रामीणों ने शनिवार को कार्यालय पर ताला लगा कर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया.


ताला लगा कर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार को प्रातः 11 बजे से भादसोड़ा, बागुंड, सोहन खेड़ा, मदनपुरा, गुड़ा के ग्रामीण इकट्ठे हुए और कार्यकारी अधिकारी प्रहलादराय सोनी को विरोध जताते हुए 2 घंटे के लिए कार्यालय पर ताला लगाकर बाहर बिठाया एवं अध्यक्ष को मौके पर बुलाने को कहा. जिस पर सोनी ने अध्यक्ष एसएन मेहता से फोन वार्ता कर पूरा प्रकरण बताया.


सांवलियाजी मंदिर कार्यकारिणी चुनाव कराने की मांग 


जिस पर अध्यक्ष मेहता ने मौके पर उपस्थित होने में असमर्थता जताई. उसके बाद स्थानीय पदाधिकारियों को भी बुलाने के लिए ग्रामीण अड़ गए. परंतु मौके पर कोई भी पदाधिकारी नहीं पहुंचा. पांचों गांव के ग्रामीणों ने 1 बजे तक 2 घंटे के लिए सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर अति शीघ्र चुनाव कराने की मांग की 7 दिन में परिणाम नहीं आने पर ग्रामीणों ने स्थाई धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है.


इस अवसर पर भादसोड़ा सरपंच शंभू लाल सुथार, जीतमल जाट, रामलाल जाट, हीरालाल सुथार, संपत जाट, मुरली छिपा सहित कई लोग उपस्थित थे. कार्यालय सचिव को सांकेतिक धरना प्रदर्शन के दौरान बाहर बिठाए जाने पर सचिव के द्वारा ग्रामीणों के मांग पर स्थानीय पदाधिकारियों को मौके पर आने का निवेदन किया. उनके मौके पर नहीं पहुंचने पर कार्यालय पर ताला लगा कर सचिव सोनी अपने घर को प्रस्थान कर गए.


ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़: मानसून के आने से पहले मेनाल का झरना बना आकर्षण, काश्तकारों के चेहरे खिले


ग्रामीणों ने 1 बजे तक धरना प्रदर्शन किया उसके बाद प्राकट्य स्थल पर बनाए जा रहे स्वागत द्वार का भी विरोध किया. ग्रामीणों का कहना है कि स्वागत द्वार रोड से काफी अंदर बनाया जा रहा है. शनिवार को प्रसाद काउंटर पर लड्डू, मठडी का प्रसाद उपलब्ध नहीं होने पर भी ग्रामीणों ने सवाल किए, जिसमें प्रसाद बनाने के लिए घी की उपलब्धता नहीं होना बताया.


प्राकट्य स्थल सांवलियाजी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एसएल मेहता का कहना है कि चुनाव कराने में करीब 3 या 4 महीने का समय लगेगा. चुनाव विधिवत तरीके से कराए जाएंगे.