Begun: उपखंड क्षेत्र बेगूं के पारसोली थाना क्षेत्र के बानोड़ा निवासी एक 32 वर्षीय विवाहित युवक की 3 दिन पुरानी लाश पास ही सुनसान जंगल में फांसी पर लटकी हुई मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. पता चला है कि बानोड़ा निवासी प्यार चंद कालू लाल सालवी 23 जून की रात्रि को उसके मोबाइल पर किसी का फोन आने के बाद घर से निकला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ देर बाद ही परिजनों ने उससे संपर्क किया तो उसने एक-दो घंटे में वापस घर आ जाने की बात कही थी, लेकिन प्यार चंद रात भर घर नहीं लौटा l लेकिन उसका मोबाइल दूसरे दिन 24 जून को दिनभर चल रहा था, इस दौरान उसके मोबाइल पर केवल घंटी जा रही थी, उसने किसी का फोन रिसीव भी नहीं किया. रात को जब उसका फोन बंद हो गया तो, दूसरे दिन 25 जून को प्यार चंद के परिजनों ने पारसोली पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया.


बताया गया कि गुमशुदगी का मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस द्वारा युवक की पड़ताल शुरू की गई तो उसके मोबाइल की अंतिम लोकेशन पास के गुणता गांव के आसपास मिली, लोकेशन के आधार पर पुलिस एवं ग्रामीण ढूंढते-ढूंढते जंगल में पहुंचे तो प्यार चंद की लाश वीरान जंगल में नया गांव जाने वाले रास्ते के पास एक पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली. 


लेकिन मृतक प्यार चंद की लाश पेड़ की टहनी पर टिकी हुई थी तथा उसके पैर भी जमीन पर टिक रहे थे. इस आशय की सूचना मिलने पर समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी. सूचना मिलने पर बेगूं एसडीएम मुकेश कुमार मीणा, तहसीलदार रामधन गुर्जर, डीवाईएसपी रतनाराम देवासी भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली. 


ग्रामीण पारसोली SHO पर भड़क गए
घर से लापता हुए प्यार चंद सालवी की लाश जंगल में मिलने के मामले में पारसोली थाना अधिकारी लोकपाल सिंह जब मौके पर पहुंचे और अपने पुलिस अधिकारियों को जानकारी देते हुए मामला आत्महत्या का बताया तो मौके पर उपस्थित ग्रामीण भड़क गए. ग्रामीणों ने बताया कि पारसोली एसएचओ ने बिना मौका निरीक्षण किया इसे आत्महत्या कैसे बता दिया. ग्रामीणों को आशंका है कि प्यार चंद सालवी की किसी ने हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटकाया है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए पारसोली थाना अधिकारी के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद कर दी. 


इस आशय की सूचना मिलने पर चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांधू मौके पर पहुंचे और कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए मौके पर तथा गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. देर रात तक घटनाक्रम चलने के बाद रात 3:00 बजे प्यार चंद की लाश को उतरवाकर बेगूं सीएससी के पुराने भवन में स्थित मुर्दाघर में रखवा कर सोमवार प्रातः मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. बताया गया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. 


रविवार रात्रि को गुनता के जंगल में युवक की फांसी पर लटकी लाश मिलने एवं ग्रामीणों द्वारा पारसोली थाना अधिकारी के विरुद्ध प्रदर्शन करने की सूचना जिला मुख्यालय से पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांधू से जब मीडिया कर्मियों ने मामले की जानकारी लेनी चाही तो सांधू ने कहा भाई पहले जिस काम के लिए आया हूं वह कर लूं आप की रोजी रोटी की बात बाद में करेंगे ?
Report- Deepak Vyas
यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मकर और वृश्चिक राशि वालों को होगा धनलाभ, ये राशि वाले रहें सावधान 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें