Chittorgarh News : राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में विशेष योग्यता रखने वाली बालिकाओं का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर चित्तौडगढ़ के इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में आयोजित विशेष योग्यता रखने वाली बालिकाओं के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रौन्निति प्राधिकरण अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत, अध्यक्षता जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश पुरोहित, विशिष्ट अतिथि नगर परिषद चेयरमेन संदीप शर्मा व पुलिस उपाधीक्षक शाहना खानम थी.


कार्यक्रम में जिले के समस्त कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय सहित अन्य राजकीय विद्यालयों की विशेष योग्यता रखने वाली 300 बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र और पारितोषिक के रूप में टी शर्ट - केप देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रक्रम में विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं द्वारा अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया.


इस मौके पर राज्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि इंदिरा गांधी ने आज ही के दिन 24 जनवरी 1966 को भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. इसलिए इस दिन को राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है.


उन्होने छात्राओं को इंदिरा गांधी के जीवन से प्रेरणा लेने व स्वयं को प्रत्येक परिस्थितियों में मजबूत बनाने का आव्हान किया. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश पुरोहित ने भारत की विराट विरासत और संस्कृति से बालिकाओं को अवगत कराया.


इस दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा ने राजस्थान स्कुल शिक्षा परिषद द्वारा बालिकाओ को दिये जाने वाले विशेष योजनाओं की जानकारी दी. कार्यक्रम अधिकारी नरेन्द्र शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में अभिभावक और अध्यापक मौजूद थे.