Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के डूंगला क्षेत्र के चिकारड़ा में महाराणा प्रताप कौशल प्रशिक्षण केंद्र भीलवाड़ा द्वारा एंट्रेंस एग्जाम के लिए चिकारड़ा को केंद्र चुना गया. रविवार को एग्जाम होने की स्थिति में प्रार्थी प्रवेश पत्र में दिए गए सेंटर के अनुसार सीनियर सेकंडरी स्कूल चिकारड़ा पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन उक्त विद्यालय पर ताले लटके हुए थे. सीनियर सेकंडरी विद्यालय के प्रसाशन से इसके बारे मे जानकारी चाही तो उनके द्वारा बताया की इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है. अभिभावकों की जानकारी करने पर खुलासा हुआ कि परीक्षा केंद्र चिकारड़ा के महात्मा गांधी इंग्लिश विद्यालय को बनाया गया है.


चित्तौड़गढ़ में  इसको लेकर प्रार्थियों के साथ उनके अभिभावकों में रोष देखा गया. परीक्षा केंद्र को लेकर इधर-उधर भटकते नजर आए. परीक्षा केंद्र को लेकर ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी जब्बार खान देशवाली से जानकारी चाही गई, तो इस पर देशवाली नें बताया की ऐसी कोई जानकारी उनके पास नहीं है. परीक्षा समय 11:00 बजे से दो पारियों में दिया गया था. लेकिन जानकारी में सामने आया कि इंट्रेंस परीक्षा में कोई भी रोल नंबर का उपयोग नहीं किया गया. 


 प्रवेश पत्र में रोल नंबर जरूर थे, लेकिन बैठक व्यवस्था में बिना कोई रोल नंबर दिए बिना अस्त व्यस्त रूप से बिठा दिया गया. किसी के पास प्रवेश पत्र था तो भी ठीक और नहीं था तो भी ठीक. प्रत्येक परीक्षार्थियों से वसूल किए गए.


आयोजकों ने बताया कि 430 बच्चों को एंट्रेंस एग्जाम के लिए बुलाया गया है. विद्यालय में एग्जाम करवाना किसकी परमिशन से हुआ. इसकी जानकारी देने वाला कोई नहीं है, ऐसी अनियमितताओं के लिए प्रशासन कहां तक साथ है. यह तो जांच का विषय है.


ये भी पढ़ें- IGUES: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना जानें कैसे राजस्थान में महिलाओं को बना रही आत्मनिर्भर, मिल रहा 100 दिन का काम