Leopard vs Boar Viral Video Chittorgarh:  राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के बेगूं तहसील क्षेत्र के बिछोर के निकट जंगली सूअर का शिकार करने के प्रयास में एक लेपर्ड सुअर सहित कुएं में जा गिरा और रात भर कुएं में दोनों हिचकोले खाकर तैरते रहे. जिन्हें सोमवार को वन विभाग एवं बस्सी अभयारण्य की टीम ने दो कड़ी मशक्कत के साथ रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया.


शिकारी खुद शिकार बन गया 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला चित्तौड़गढ़ के बेगूं का है. जहां मादा लेपर्ड से जान बचाने के चक्कर में जंगली सूअर भागता गया और लेपर्ड पूरी ताकत लगा दी. लेकिन शायद जंगली सूअर ने हार न मानते हुए जोरदार छलांग लगाते हुए मादा लेपर्ड को चकमा देते हुए कुएं में गिर गया. फिर क्या था मादा लेपर्ड का संतुलन बिगड़ा और वो भी कुएं में जा गिरी. शायद ये कहावत फिट बैठती है कि हम तो डूबेंगे ही सनम तुमको भी ले डूबेंगे.  रात भर दोनों कुएं में जिंदगी के लिए जंग लड़ते रहे. 


ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: ज्वेलर्स की दुकान में बना रहे थे डकैती की योजना, आई ऐसी आफत हाथ-पांव तुड़वा पहुंच गए हवालात


जंगली सूअर का शिकार करने निकले लेपर्ड  कुएं में जा गिरे 


पूरी रात सूअर और लेपर्ड एक साथ रहे. एक दूसरे को देखते रहे. पर  कुएं में लेपर्ड ने एक बार भी सूअर पर हमला नहीं किया.  दोनों जानवर अपनी  जान बचाने की कोशिश में लगे रहे.  सुबह तक दोनों ही हालत ढ़ीली हो गई. जैसे ही रेस्क्यू टीम ने दोनों को बाहर निकाला, दोनों जानवर अपने अपने इलाके में दुम दबाकर भाग निकले.


कुएं में दोनों हिचकोले खाते रहे


सूचना पर बस्सी वन्य जीव अभयारण्य व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जाल तथा खाट की सहायता दोनों को अलग अलग बाहर निकाला और अभयारण्य में छोड़ने की कार्रवाई की गई. इसके बाद मौजूद लोगों के मुंह से सुनते पाया गया कि जंगली सूअर ने सही मादा लेपर्ड का ईलाज किया.