चितौड़गढ़: अफीम किसान संघर्ष समिति मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के आह्वान पर मंगलवार को डूंगला हेडगेवार उद्यान से हजारों की संख्या में अफीम किसानों ने वाहन एवं पैदल रैली डूंगला नगर में निकालकर मुख्य बस स्टैंड पर भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार के विरोध में नारे लगाए , जिसमें "हम हमारा हक मांगते नहीं किसी से भीख मांगते" "डोडा चूरा का मुआवजा दो" नारे लगाकर उपखंड कार्यालय पहुंच उपखंड अधिकारी रामकुमार टाटा एवं आबकारी निरीक्षक सुरेश कुमार बंबोरिया को ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्ञापन में रखी गईं ये मांगें


ज्ञापन को अधिवक्ता दुर्गेश जोशी ने पढ़कर सुनाया जिसमें बताया गया कि व्यक्तिगत 30 जुलाई के बाद किसानों ने अपने स्तर से अपने खेत में डोडा चूरा नष्ट कर दिया तथा आगामी वर्षों में नवीन नष्टी करण नीति एवं मुआवजा देते हुए बनाए जाने का ज्ञापन दिया तत्पश्चात किसानों का एक विशाल सम्मेलन एलवा मां गौशाला हॉल में रखा गया. किसान सम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी थे बतौर मुख्य अतिथि चौधरी ने अपने उद्बोधन में बोलते हुए कहा कि 31 जुलाई के बाद किसी किसान के पास डोडा चूरा नहीं बचता है और अधिकारी वर्ग अगर उसे परेशान करते हैं तो आप मेरा नाम लेकर डोडा चूरा मेरे सामने जलाया बता सकते हैं.


उन्होंने कहा कि प्रकाश चौधरी के खून का एक कतरा भी अगर शरीर में है तो वह किसान के काम का ह.  मैं किसानों के लिए 24 ×7 उपलब्ध हूं इसी श्रंखला में अफीम किसान नेता शंभू लाल मेनारिया ने कहा कि किसान यदि एकजुट रहकर अपनी मांगों को बनवाना चाहता है तो सरकार को किसानों के आगे झुकना होगा और उन्होंने आह्वान किया कि सभी किसान एकजुट होकर एक मंच से अपनी मांग का प्रदर्शन करें.


इस अवसर पर अफीम किसान संघ मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के द्वारा समस्त पत्रकार बंधुओं एवं भामाशाह को साफा एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने किसानों को विश्वास दिलाया कि सरकार किसानों के साथ खड़ी होकर किसी प्रकार का डोडा चुरा नष्टीकरण की कार्रवाई नहीं होने दूंगा.


सम्मेलन के दौरान ये लोग रहे मौजूद


इस अवसर पर मोहन तेली शंकर जाट, रमजान अली, रामेश्वर गुर्जर पूर्व सरपंच, रामेश्वर जाट, पूर्व उपप्रधान शंभू लाल मेनारिया मांगीलाल जाट सती खेड़ा भगवती लाल शर्मा, बद्री लाल जाट मोहन खारोल, नारायण गायरी, राजाराम जाट पुनमचंद ,राजमल तेली ,रतन लाल तेली , श्याम शर्मा किसन लाल , नानुराम धनराज, भंवर ,शंकर लाल कमलेश माली रोशन लाल मेनारिया मिट्ठू लाल मेनारिया किशन लाल मेनारिया सहित हजारों किसान उपस्थित थे. सभा के अंत में दुर्गेश जोशी ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं सभी किसानों ने भोजन ग्रहण किया और सभा समाप्ति की घोषणा हुई.