चित्तौड़गढ़:  शहर के दिवाकर नगर में दिनदहाड़े एक मकान में घुसकर एक वृद्ध महिला की कुल्हाड़ी से दोनों पैर काट कर हत्या कर दी गई. हत्या के मामले में संदिग्ध एक व्यक्ति को पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए डिटेन किया है. संदिग्ध से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि वृद्ध महिला की हत्या की घटना की शहर में जानकारी मिलने पर लोगों के बीच सनसनी फैल गई, जिससे यह विषय काफी चर्चा में आ गया. उक्त घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया एवं कोतवाली थानाधिकारी मोतीराम पुलिस निरीक्षक जाब्ते के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे.


CCTV फुटेज से मिला सुराग
मृतका के पुत्र के अनुसार उसके घर पर पहुंचने के समय एक संदिग्ध व्यक्ति उसके घर से भागकर निकला, जो उसकी मां के पैरों में पहने चांदी के कड़ो को फेंककर भागने लगा, जिसे उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह धक्का देकर घर से भाग निकला. उसने घर के अंदर जाकर देखा तो उसकी मां खून में लथपथ पड़ी थी, जिनके दोनो पैर कटे हुए थे. जिस पर पुलिस ने घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज में घटना करने वाले व्यक्ति को गली में एक मकान में जाते हुए देखा गया, जहां वह व्यक्ति एक तीन मंजिला मकान की छत पर बाथरूम में छिपा बैठा मिला, जो बाथरूम के दरवाजे को धक्का देकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने बड़ी मशक्कत से पकड़ा. घटना में संदिग्ध व्यक्ति चाँदगढ़ थाना बड़लियास जिला भीलवाड़ा निवासी राकेश पिता बद्रीलाल चमार को डिटेन कर कोतवाली थाना लाए जहां इससे पूछताछ कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.


पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने मौके पर पहुंच संपूर्ण घटना की जानकारी ली. मौके पर एमओबी टीम व भीलवाड़ा से आई एफएसएल टीम ने भी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह सांदू के निर्देशन में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया. पुलिस द्वारा मृतका चांदी बाई पत्नी प्रताप सालवी के शव को सामान्य चिकित्सालय ले जाया गया, जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार किया गया. घटनास्थल पर पुलिस उप अधीक्षक श्री बुद्धराज टांक, कपासन थानाधिकारी फूलचंद टेलर व सदर चित्तौड़गढ़ थानाधिकारी हरेंद्र सिंह सौदा भी पहुंचे.


Reporter- Deepak Vyas


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें