Chittorgarh : भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजस्थान सरकार के कुशासन जंगलराज एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनाक्रोश यात्रा के रथ को प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया, सांसद सीपी जोशी, विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक, यात्रा के जिला प्रभारी युधिष्ठिर कुमावत, विधानसभा प्रभारी राकेश पाठक ने सोमवार को प्रातः भदेसर स्थित भेरुजी बावजी से विधिवत पूजा अर्चना कर भाजपा की झंडी दिखाकर रवाना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यात्रा के विधानसभा मीडिया संयोजक मनोज पारीक ने बताया कि जन आक्रोश यात्रा के रथ को रवाना करने के शुभारंभ पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने जनसंघ की स्थापना के मूल स्तंभ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदि का स्मरण करते हुए कहा कि इन लोगों ने बिना किसी स्वार्थ के केवल विचारधारा के लिए अपने जीवन को समर्पित किया और उन्होंने खुन पसीने से संगठन को सींचा. उन्होंने कहा कि भाजपा से जुड़ने वाला कार्यकर्ता कभी कोई महत्वकांक्षा नहीं पालता है बस सिर्फ राष्ट्रधर्म का पालन करने के लिए जुड़ता है.


उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि राजस्थान में होने वाले सभी तरह के उत्पीड़न के विरुद्ध यह यात्रा, गांव गांव एवं ढाणी तक पहुंचेगी, जिसमें जनता की सहभागिता को शामिल करना भाजपा कार्यकर्ता का मुख्य कार्य है. गहलोत सरकार पिछले 4 वर्षों से बेरोजगारों, किसानों एवं आम जनता को मुर्ख बना रही है हमें आमजन को कांग्रेस के इस छलावे को बताना है. उन्होंने कहा कि संपूर्ण राजस्थान में कानून और व्यवस्था की जो हालत हुई है वह देश और दुनिया में हमारे लिए शर्मसार करने वाली है जिस प्रकार ढाई वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या, कन्हैया लाल की सरेआम सिर काटकर की गई हत्या चीख चीख कर इस जंगलराज के बारे में बता रही है.


आज प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है महिलाओं के दुष्कर्म में राजस्थान देश में नंबर वन है. अधिकारी, पुलिस प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त है. मुख्यमंत्री ने विधायकों को खुली छूट दे रखी है, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम किसी विचारधारा को लेकर चले हैं. हम मां भारती से प्यार करते हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार इतने बड़े पैमाने पर इस सरकार की लचर व्यवस्था को लेकर पार्टी सड़कों पर उतरी है. 200 जन आक्रोश रथ बनाकर प्रत्येक विधानसभा में भेजे है . जनता तक इनकी नाकामी पहुंचानी है. उन्होंने कार्यकर्ताओ से आह्वान किया कि इन 14 दिनों में कोई घर पर ना बैठे. कार्यकर्ता गली-गली घर-घर जाकर इस सरकार की नाकामी को बताएं .


प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का तांडव 4 वर्षों से चल रहा है और जनता त्राहि माम त्राहि माम कर रही है. जन आक्रोश यात्रा के रथ में रखी शिकायत पेटियों से शिकायतें इकट्ठे होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दरवाजे तक पहुंचेगी जिसका जवाब उन्हे जनता को देना होगा. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिलाओं और अबोध बच्चों पर बढ़ रहे अत्याचारों पर खामोश है वही केंद्र की मोदी सरकार ऐसे अपराधियों को फांसी दिलाने के कानून को लागू कर रही है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार विकास को अवरुद्ध कर रही है वहीं केंद्र की मोदी सरकार गरीबों को आवास, शौचालय ,गैस कनेक्शन, पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के हेतु योजनाओं को लागू कर रही है. केंद्र की मोदी सरकार 80 करोड़ परिवारों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने का जन कल्याणकारी कार्य कर रही है.


प्रदेश में पहली बार ऐसी सरकार आई है जो जलझूलनी एकादशी और नवरात्रि जैसे कार्यक्रमों में डीजे को बैन कर रही है. उन्होंने चेताया कि आने वाले चुनाव में जनता अपने वोट के माध्यम से ऐसी सरकार को ही बैन कर देगी. कानून और व्यवस्था में विफल प्रदेश की कांग्रेस सरकार का प्रमाण उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड है . इस हत्या की बर्बरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनको मारने से पहले वीडियो बना कर धमकी दी गई, मारते समय वीडियो बनाया गया और मारने के बाद में भी वीडियो बनाया गया . पूर्व में भी उन को धमकी दी गई जो इस बात को प्रमाणित करता है कि प्रदेश में कानून का शिकंजा है ही नहीं.


गहलोत-पायलट को पहले जोड़ ले राहुल, फिर जोड़े भारत


सांसद जोशी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा कि पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट को तो आपस में जोड़ लो फिर उसके बाद भारत जोड़ने की बात करना. जोशी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को कहा कि जन आक्रोश यात्रा में पूरी ताकत के साथ जुड़ते हुए कांग्रेस की जड़ों में तेजाब डालकर इस निकम्मी और नाकारा कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना है और यह जन आक्रोश दिसंबर 2023 तक बना रहना चाहिए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐसा व्यक्तित्व बताया जो राष्ट्र को परिवार मानकर देश सेवा का कार्य कर रहा है. यात्रा के माध्यम से कांग्रेस के काले कारनामों को नीचे तक पहुंचाना होगा. विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा कि मोदी जी ने देश में नए आयाम स्थापित किए हैं . राजस्थान में भाजपा की सरकार होती तो चौमुखी विकास होता. जिले में चिकित्सकों की कमी, अस्पतालों की दुर्दशा, किसी से छिपी हुई नहीं है . पुजारियों पर हो रहे अत्याचार का भाजपा पुरजोर विरोध करती है. कांग्रेस सरकार भू माफियाओं से मिलकर जमीनों पर कब्जा कराने में निरंतर उनका सहयोग कर रही है और लगातार महिलाओं, दलितों, पुजारी पर अत्याचार हो रहा है. इसे सहन नहीं किया जाएगा.


भाजपा कार्यकर्ता ,आम जन के साथ मिलकर उनके दर्द को पहचान कर आगामी चुनाव में कांग्रेस को धूल चटा देंगे और पांचों विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायक बनाएंगे . भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक ने अपने उद्बोधन में कहा कि विगत भाजपा सरकार के स्वीकृत विकास कार्यों को भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरा नहीं कर पा रही है . विकास को अवरूद्ध कर पुरानी योजनाओं को नए नामो से लागू कर जनता को दिग्भ्रमित कर रही है . अन्नदाता किसानों को नियमति विद्युत आपूर्ति नहीं कर पा रही है और खेतों में कृषि कार्य हेतु रात्रि को बिजली आपूर्ति जैसे तुगलकी निर्णय लेकर उनका अपमान कर रही है जिसका भाजपा द्वारा विरोध करने पर उस निर्णय को परिवर्तित किया . युवाओं को रोजगार के नाम पर झूठे आश्वासन और महिलाओं और छोटी बच्चियों पर बढ़ते अत्याचार इस सरकार की पहचान बन गए हैं . सभा को यात्रा के जिला प्रभारी युधिष्ठिर कुमावत,कोमल गहलोत, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रतन गाडरी, पूर्व विधायक बद्री लाल जाट आदि ने भी संबोधित किया. स्वागत उद्बोधन यात्रा के विधानसभा संयोजक प्रवीण सिंह राठौड़ ने देते हुए यात्रा की अब तक तैयारी एवं रूट मार्ग की विस्तृत जानकारी दी. इससे पूर्व दीप प्रज्वलित कर सभा का शुभारंभ हुआ. 


जिला कोषाध्यक्ष शैलेंद्र झंवर, जिला मीडिया प्रभारी सुधीर जैन, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुरेश गाडरी,मंडल अध्यक्ष सागर सोनी, रोहिताश जाट,भंवर सिंह दिनेश शर्मा, रतन डांगी, पवन आचार्य, पूर्व जिला उप प्रमुख मिट्ठू लाल जाट, आई एम सेठिया, पूर्व न्यास अध्यक्ष सुरेश झंवर, पूर्व सभापति सुशील शर्मा, हरि सिंह जाट, पूर्व नगर अध्यक्ष नरेंद्र पोखरना, पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह,सरपंच रणजीत सिंह भाटी, अनिल ईनाणी, पूर्व उपसभापति भरत जागेटिया, सीकेएसबी चेयरमैन लक्ष्मण सिंह खोर, एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष कमलेश आमेरिया, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष गोटू लाल सुथार, पूर्व प्रधान चंदनबाला जैन,अशोक रायका मंचासीन थे. संचालन विधानसभा सह संयोजक अनिल ईनाणी एवं भदेसर मंडल महामंत्री प्रकाश भट्ट ने किया. 


रिपोर्टर- दीपक व्यास


ये भी पढ़े..


राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह


12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना