Chittorgarh Sanwalia Seth : मंगलवार को भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार की पहले चरण की गणना सम्पन्न हुई, जिसमें लगभग 07 करोड़ 32 लाख 49 हजार 500 रुपए निकले. यह गणना एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत की गई, जिसमें विशेषज्ञों और अधिकारियों ने भाग लिया. भंडार की शेष बची राशि की गणना अगले दो दिन बाद की जाएगी, जिसमें और अधिक धनराशि के निकलने की उम्मीद है. भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार हमेशा से ही अपनी विशालता और धनराशि के लिए प्रसिद्ध रहा है, और यह गणना इसकी धनराशि को और अधिक स्पष्ट करने में मदद करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी
मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 7 करोड़ 32 लाख 49 हजार 500 रुपए प्राप्त हुए. प्रतिमाह कृष्ण पक्ष चतुर्दशी तथा अमावस्या को भगवान श्री सांवलिया सेठ का दो दिवसीय मासिक मेला आयोजित किया जाता है. इसी क्रम में मंगलवार को कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को ठाकुरजी के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड, मंदिर मंडल प्रशासनिक अधिकारियों व क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारियों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच ठाकुरजी का भंडार खोला गया. 


ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2024: साल के आखिरी सूर्यग्रहण पर होगी ये दुर्लभ घटना,  जानें राजस्थान पर क्या पड़ेगा इसका असर

ठाकुरजी का भंडार खोलने के बाद मंदिर परिसर में स्थित हॉल में भंडार से प्राप्त राशि की गणना सार्वजनिक रूप से की गई. राशि की गणना करने के बाद भी भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना नहीं हो पाई. साथ ही ठाकुरजी के भंडार से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा. इधर मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में प्राप्त राशि की गणना तथा भेंट स्वरूप प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी शेष रहा.



बता दें कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के तहत कल कृष्ण पक्ष अमावस्या को मंदिर मंडल के द्वारा विविध आयोजन किए जाएंगे. कृष्ण पक्ष अमावस्या को भगवान श्री सांवलिया सेठ को आकर्षक व भव्य श्रृंगार धारण करवाया जाएगा. कल सुबह ओसरा पूजारी की ओर से ठाकुरजी की प्रतिमा को गंगाजल से स्नान करवाकर स्वर्ण जड़ित पोशाक धारण करवाते हुए विशेष श्रृंगार धारण करवाया जाएगा. 



वहीं श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल की ओर से प्रतिमाह की भांति इस बार भी कृष्ण पक्ष अमावस्या को विशाल ब्रह्मभोज महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा. जिसमें हजारों श्रृद्धालु पहुंचकर ठाकुरजी का महाप्रसाद ग्रहण करेंगे.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!