Chittogarh News: चित्तौड़गढ़ में चेतक में ड्यूटी करने वाले एक कॉन्स्टेबल को सांप ने काट लिया. कॉन्स्टेबल को जब इस बात का पता चला तो उसने तुरंत अपने हाथ से डंक वाली जगह को दबाकर खून निकाल दिया. इसके बाद अपने साथियों की मदद ली. कॉन्स्टेबल के साथियों ने अपने दोस्त को तुरंत  हॉस्पिटल पहुंचाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोटा का एक ऐसा गांव, जहां विजयादशमी से पूर्व रामनवमी पर हुआ रावण दहन, जानें क्यों


बता दें कि, चेतक-1 में ड्यूटी कर रहे हेड कॉन्स्टेबल हरवीर सिंह, कॉन्स्टेबल रमेश और कॉन्स्टेबल प्रधान मीणा तीनों कोतवाली  में अपनी डयूटी पर तैनात थे. जहां उन्होंने थाने में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. जिसके बाद तीनों  चेतक गाड़ी में बैठकर कलेक्ट्रेट की ओर गए.


उसी समय तीनों कॉनसटेबल में से प्रधान मीणा टॉयलेट के लिए कलेक्ट्रेट के बाथरूम में जा ही रहा था कि अचानक एक सांप कॉन्स्टेबल के पांव में जा फंसा. सांप को देखते ही प्रधान मीणा बुरी तरह डर गए और कूदकर साइड में आ गए. इस दौरान उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं था कि सांप ने काट लिया था. वापस बाहर की तरफ आने पर जब उन्होंने अपना पांव चेक किया तो उन्हें सांप  के काटने का निशान दिखा. जिस पर उन्होंने तुरंत सावधानी बरतते हुए डंक वाली जगह पर अपने हाथ से दबा कर खून निकाला.


इसके बाद उन्होंने मौके पर हेड कांस्टेबल हरवीर सिंह और कांस्टेबल रमेश से मदद मांगी.  तब दोनों  ने उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले गए.  जहां कॉन्स्टेबल को  इलाज के लिए आईसीयू में एडमिट करवाया गया. 


Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व
Reporter: Deepak Vyas