Nimbahera: शुक्रवार रात्रि में चित्तौड़गढ़ जिले के उपखंड निम्बाहेड़ा क्षेत्र में सोशल मिडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी से उपजे विवाद के बाद दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने उच्च अधिकारियों से वार्ता की है. शनिवार को प्रातः कृपलानी ने चित्तौड़गढ़ एसपी प्रीति जैन से मोबाइल पर वार्ता कर नगर में शुक्रवार रात्रि में उपजे विवाद की निष्पक्ष जांच कर दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शुक्रवार रात को चित्तौडगढ़ जिले के निम्बाहेड़ा कस्बे में एक सम्प्रदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर देर रात माहौल गरमा गया. वहीं कुछ युवकों ने देर रात घरों पर पथराव कर दिया और एक महिला कांस्टेबल की कार क्षतिग्रस्त कर दी. वहीं दो बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर शुक्रवार देर शाम एक युवक ने समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर दी. 


सोशल मिडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद देर रात दो दर्जन बाइकों पर सवार युवकों ने जावद दरवाजा स्थित युवक के मकान पर पथराव कर घरों के खिड़की दरवाजे तोड़ दिए, जिससे उस क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. इसकी सूचना मिलने पर मौके पर शहर कोतवाल कैलाश सोनी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे. पुलिस द्वारा घटना की जानकारी लेने के पश्चात् समुदाय विशेष के कुछ युवकों को डिटेन कर कोतवाली लाया गया, तभी से पुलिस क्षेत्र और नगर में लगातार भ्रमण कर रही थी. उसी दौरान कोतवाली के पीछे ओकाफ मोहल्ला के कुछ युवकों ने गुस्से में आकर एक महिला कांस्टेबल की कार में तोडफ़ोड़ कर दी. 


साथ ही गश्त कर रहे एक कांस्टेबल की बाइक के साथ एक अन्य की बाइक को भी तोड़ दिया. सूचना मिलते ही डिप्टी आशीष कुमार और सीआई कैलाश सोनी जाप्ते के साथ ओकाफ मोहल्ले में पहुंच कर घरों की तलाशी ली और कुछ युवकों को थाने लेकर आए. देर रात कस्बे में शांति बनाने की प्रयास किए गए लेकिन तनावपूर्ण हालात बने हुए थे. दूसरे पक्ष द्वारा भी उनके घरों में पथराव को लेकर नामजद रिपोर्ट दी जा रही थी. वहीं पुलिस अन्य कुछ लोगों की भी तलाश कर रही है.


Reporter: Deepak Vyas


यह भी पढ़ें - निम्बाहेडा में कल्लाजी वेदपीठ में तीन दिवसीय गुरूग्रंथ साहिब पाठ आयोजित, मांगी मन्नत


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें