Churu News: राजस्थान के सरदारशहर के वार्ड 13 स्थित पीएचसी (PHC) में सोमवार को इलाज करने पहुंचे मोहल्ले के लोगों को जब अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिला तो मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए. इसके बाद लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


सरदारशहर में इलाज करने पहुंचे लोगों ने की नारेबाजी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पिछले काफी समय से इस अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं था. उसके बाद हफ्ते में 2 दिन के लिए डॉक्टर लगाया गया, वह भी समय पर नहीं आता था.


पीएचसी मात्र दो एएनएम के भरोसे चल रही स्वास्थ्य सेवा


उसके बाद चुनाव नजदीक आते ही यहां पर एक स्थाई डॉक्टर लगाया गया है लेकिन विडंबना यह है कि वह डॉक्टर भी समय पर पीएचसी में नहीं आता है. पीएचसी में पर्याप्त मात्रा में स्टाफ उपलब्ध नहीं है, यह पीएचसी मात्र दो एएनएम के भरोसे चल रही है, यहां पर ना कोई पर्ची काउंटर पर स्टाफ मौजूद है और ना ही कोई दवाई काउंटर पर स्टाफ मौजूद है.


काउंटर पर मौजूद स्टाफ नदारद


मोहल्ले के सामाजिक कार्यकर्ता मनोज गोदारा ने बताया कि इस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आसपास के 7 वार्डों के लोग इलाज के लिए आते हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि यहां पर डॉक्टर नहीं मिलता और उन मरीजों को वापस निराश लौटना पड़ता है.


डॉक्टर यहां आते तक नहीं


उन्होंने कहा कि यहां पर बड़ा इलाज तो दूर प्राथमिक उपचार के नाम पर जख्म पर पट्टी तक नहीं होती है, उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से यहां पर स्थाई डॉक्टर की व्यवस्था की गई है लेकिन डॉक्टर यहां पर आते तक नहीं है. अस्पताल में इलाज के लिए आये अन्य लोगों ने भी कहा कि अस्पताल समय में डॉक्टर अस्पताल में नहीं मिलते हैं.


डॉक्टर नहीं मिलने से नाराज लोगों ने प्रशासन के खिलाफ बरसे


इस मौके पर डॉक्टर नहीं मिलने से नाराज बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपना आक्रोश प्रकट किया, वहीं पूरे मामले को लेकर जब हमने ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर विकास सोनी से बात की तो उन्होंने पहले तो कहा कि 1 अक्टूबर से यहां पर स्थाई डॉक्टर लगा दिया गया है जो हफ्ते में 7 दिन तक यहां पर मरीजों की देखरेख करता है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- आचार संहिता के उल्लंघन की दर्ज करे शिकायत, बने जागरूक नागरिक; सम्मानित करेगा चुनाव आयोग


पर जब हमने कहा कि लोगों का आरोप है कि डॉक्टर यहां पर समय पर नहीं मिलता है तो डॉक्टर विकास सोनी ने कहा कि मैं इस मामले की जानकारी करके बताता हूं, थोड़ी देर बाद उन्होंने फोन करके कहा कि डॉक्टर साहब के पिता की तबीयत खराब होने की वजह से वह अजमेर गए हुए हैं, बुधवार से उनकी सेवाएं नियमित अस्पताल में मरीजों को मिलेगी.


इस अवसर पर मोहल्ले के अमित गोदारा, सुनील राजपूत, कालूराम जाट, मुन्नालाल जांगिड़, लादूराम पापटान, अमन जांगिड़, पंकज जांगिड़, महावीर खाती, प्रमोद सैनी सहित बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग उपस्थित रहे और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


Reporter- Navratan Prajapat