Churu Weather:  राजस्थान के चूरू अंचल में शनिवार सुबह चली सर्द हवाओं व घने कोहरे ने आमजन की कंपकंपी छुड़ा दी तो वही दिन भर धूप नहीं निकलने से बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहे. इससे पहले जिले में शनिवार सुबह लगातार तीसरे दिन घना कोहरा छाया रहा. जिससे सड़को पर चल रहे वाहन हैडलाइट के सहारे रेंगते दिखाई दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने अलाव का लिया सहारा
सर्द हवाओं से राहत पाने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया. शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को अधिकतम तापमान में 2.7 डिग्री की गिरावट हुई है. इससे सर्दी बढ़ गयी .वहीं न्यूनतम तापमान मे 0.1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. कोहरे के कारण सुबह के समय वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई .


 0.1 डिग्री की बढ़ोतरी
 सर्द हवाओं का सीधा असर आमजन की दिनचर्या पर दिखाई दिया. सुबह के समय घर से जल्दी निकलने वाले लोग शनिवार को देरी से निकले. ठंडी के मौसम में सुबह के समय चाय की थड़ियों व चाट पकोड़ी के ठेलों पर काफी भीड़ देखी गयी. मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 31 दिसम्बर को प्रदेश में नये पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव मौसम में परिवर्तन होगा.


पारे में गिरावट के आसार 
 सर्दी के पारे में गिरावट हो सकती है.वहीं प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा भी छाये रहने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री दर्ज किया गया है. 



मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के में उत्तर एवं पूर्वी जिले के कई हिस्सों में घना कोहरा दर्ज किया जायेगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि आज कई जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा लेकिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में कोटा-भरतपुर संभाग में 31 दिसंबर को बारिश के आसार हैं.


यह भी पढ़ें:झोपड़ी में रहने वाले बाबूलाल खराड़ी कैसे बने भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री, जानें वजह